सूरजपुर

--Advertisement--

मुख्य प्रतिलिपि शाखा कलेक्टोरेट के स्टाफ दूसरे विभाग में भेजे

सूरजपुर/बिश्रामपुर| सूरजपुर जिले के कलेक्टोरेट के मुख्य प्रतिलिपि शाखा में पदस्थ सभी स्टाफ को कलेक्टर के आदेश पर...

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:55 AM IST
सूरजपुर/बिश्रामपुर| सूरजपुर जिले के कलेक्टोरेट के मुख्य प्रतिलिपि शाखा में पदस्थ सभी स्टाफ को कलेक्टर के आदेश पर दूसरे विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है। कुछ दिनों पूर्व पारित आदेश के बाद से मुख्य प्रतिलिपि शाखा सूरजपुर में सभी नए स्टाफ की शिफ्टिंग कर दी गई है। आदेश पालन के बाद से सूरजपुर जिले के दूर दराज स्थित ग्रामीण जनप्रतिनिधि एवं रिकार्डों की नकल प्राप्त करने रिकार्ड रुम का चक्कर लगा रहे हैं परंतु उनका काम नहीं हो पा रहा है। समस्त नए स्टाफ शिफ्टिंग के कारण रिकार्ड रुम में किस गांव रिकार्ड किस जगह रखा है पता नहीं चल पा रहा है।

तय तिथि पर भी नहीं दी जा रही नकल

मुख्य प्रतिलिपि शाखा में रिकार्ड निकलवाने नियमानुसार आवेदन के साथ लोक सेवा केंद्र में 20 रुपए की फीस जमा करा ग्रामीणों को रसीद दी जाती है। उक्त आवेदन पर फीस जमा कराने की एक हफ्ते की तिथि नकल प्राप्ति हेतु दी जाती है। लोक सेवा केंद्र द्वारा नकल प्राप्ति हेतु निर्धारित समय सीमा में भी ग्रामीणों को रिकार्ड उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

राजस्व प्रकरणों में समय पर जमा नहीं हो पा रहे भूमि दस्तावेज: सूरजपुर जिले के सैकड़ों ग्रामीणों का अनुविभागीय अधिकारी व तहसील न्यायालयों में राजस्व प्रकरण विचाराधीन हैं। समय पर भूमि दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतिलिपि नहीं उपलब्ध होने से प्रकरणों में फैसला ग्रामीणों के विरोध में सुनाया जा रहा है जिससे ग्रामीणजन न्याय से वंचित हो रहे हैं। पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर व अपने-अपने पहचान अनुसार ज्यादा फीस देने की बात कहकर काम निकलवाया जा रहा है।

अभी ट्रेनिंग के सिलसिले में बाहर हूं


X
Click to listen..