Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» ओपन माइंस के गड्‌ढों को पर्यटन स्थल के रूप में किया जाएगा डेवलप: कमलभान सिंह

ओपन माइंस के गड्‌ढों को पर्यटन स्थल के रूप में किया जाएगा डेवलप: कमलभान सिंह

सूरजपुर| सांसद कमलभान सिंह मराबी की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्तरीय शासी परिषद की बैठक में बिश्रामपुर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 12, 2018, 03:00 AM IST

सूरजपुर| सांसद कमलभान सिंह मराबी की अध्यक्षता में बुधवार को जिला स्तरीय शासी परिषद की बैठक में बिश्रामपुर अंतर्गत ओपन खदान के गड्‌ढों में जहां पानी भरा है, उसे पर्यटन स्थल व नौका विहार के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया। गढ्ढों में एकत्रित पानी का उपयोग मछलीपालन, सिंचाई के लिए किया जाएगा।

कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में विधायक प्रेमनगर खेलसाय सिंह, कलेक्टर केसी देवसेनापति, एसपी डीआर आंचला, जिला पंचायत सीईओ संजीव कुमार झा एवं डीएफओ भानुप्रताप सिंह उपस्थित थे। बैठक में डीएमएफ के कार्यों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने जनहित के कार्यों को प्रथम प्राथमिकता देने कहा गया। बैठक के दौरान बताया गया कि डीएमएफ योजना के तहत प्रशिक्षण हेतु 150 छात्रों को भेजा गया था, जिनमें से 60 प्रशिक्षित छात्रों को रोजगार मिल गया है। कलेक्टर ने बताया कि सूरजपुर जिले में कई कोयला खदानें बंद होने की कगार पर हैं, जिससे दो सालों मेंे कम रॉयल्टी राशि मिली है। उन्होंने मांग रखी कि सरगुजा जिले की जो खदानें सूरजपुर जिले में आती हैं, उनकी रॉयल्टी राशि सूरजपुर को दी जाए। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य विजय प्रताप सिंह, सीएमओ डॉ. एसपी वैश्य सहित अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×