Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» समर कैंप के समापन पर बच्चों ने दिखाया हुनर

समर कैंप के समापन पर बच्चों ने दिखाया हुनर

सूरजपुर| गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्री श्री रामसेवक पैकरा के मुख्य आतिथ्य एवं श्रम, खेल एवं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:10 AM IST

सूरजपुर| गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्री श्री रामसेवक पैकरा के मुख्य आतिथ्य एवं श्रम, खेल एवं युवा कल्याण, जनशिकायत निवारण व प्रभारी मंत्री भैयालाल राजवाड़े की अध्यक्षता, विधायक प्रेमनगर खेलसाय सिंह की विशिष्ट आतिथ्य में उमंग समर कैम्प का समापन मंगल भवन सूरजपुर में हुआ।

कलेक्टर केसी देवसेनापति के मार्गदर्शन, पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा के नेतृत्व में जिला सूरजपुर में 11 मई 2018 से 10 जून 2018 तक ग्रीष्म कालीन समर कैम्प का आयोजन किया गया। उमंग समर कैम्प का रंगारंग समापन कार्यक्रम मंगल भवन में सम्पन्न हुआ। समर कैम्प में दो अलग-अलग विधाओं ललित कला और खेल के तहत् कुशल प्रशिक्षकों के द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया। ललित कला की विधाओं में लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लेकर पंेटिंग, इम्ब्रायडरी, साॅफ्ट टाॅय मैकिंग, रंगोली, टेराकोटा, संगीत और नृत्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रशिक्षण प्राप्त किया। वहीं खेल विधा के अंतर्गत क्रिकेट, कबड्डी, ताईक्वाण्डो, बैडमिंटन, स्केटिंग व वाॅलीबाॅल से कुल 450 बच्चे सम्मिलित होकर खेल के गुण सीखे। समापन कार्यक्रम के अवसर पर गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस प्रकार के ग्रीष्मकालीन उमंग प्रतियोगिता से बच्चों के शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है, एवं इससे बच्चों की प्रतिभाएं निखरती है। गृहमंत्री ने इस प्रकार के आयोजन से जिला प्रशासन की सराहना करते हुए बच्चों को बधाई दी। इसी प्रकार प्रभारी मंत्री भईयालाल राजवाडे़ ने भी कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से जिले की अनुठी पहचान बनी है। उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभागी बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए शुभकामनाएं दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×