Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» महिला एवं बाल विकास मंत्री बोलीं- संगठित समाज ही विकसित और जागरूक होता है

महिला एवं बाल विकास मंत्री बोलीं- संगठित समाज ही विकसित और जागरूक होता है

सूरजपुर/रामानुजनगर| महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू रामानुजनगर के रामलीला मैदान में आयोजित भक्त माता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 11, 2018, 03:20 AM IST

सूरजपुर/रामानुजनगर| महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू रामानुजनगर के रामलीला मैदान में आयोजित भक्त माता कर्मा की 1002वीं जयंती महोत्सव में शामिल हुई। उन्होंने इस मौके पर कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज मैं माता कर्मा की कृपा से यहां पहंुची हूं। इस प्रकार के आयोजन से वातावरण और विचार में परिवर्तन आता है तथा मन एवं आत्मा की शुद्धि होती है।

श्रीमती साहू ने बताया कि इस प्रकार आयोजन से समाज संगठित होने के साथ-साथ विकसित एवं जागरूक होता है। हमें आदर्श समाज का निर्माण करना है। भक्त माता कर्मा की 1002के जन्म उत्सव के रूप में नारी शक्ति को बढ़ावा मिलता है। माता कर्मा की प्रेरणा से हमे आगे बढ़ने की शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कि अब समय में परिवर्तन आ गया है और लोगों के विचार बदल गए हैं। उन्होंने समाज के लोगांे से कहा कि वे माता कर्मा का सम्मान करना सीखें। समाज में दहेज, नशापान एवं बाल विवाह को राेकने आगे आएं। बेटी और बहू में अंतर न रखें। इस अवसर पर संसदीय संचिव तोखन साहू ने कहा कि साहू समाज की पहचान भक्त माता कर्मा की गौरव शाली परंपरा और इतिहास रहा है। इस प्रकार के आयोजन से पुरखों का योगदान हमें याद दिलाता है। रामकृपाल साहू ने कहा कि माता कर्मा का पूरा जीवन देश व मान्वता के लिए प्रेरणा स्त्रोत रहा है। कार्यक्रम में महिला प्रकोष्ठ की ममता साहू ने बताया कि महिलाओं में नेतृत्व की क्षमता होती है। महिलाएं अपना संगठन मजबूत करें। अधिक से अधिक स्वसहायता समूह बनाकर शासन की योजनाओं का लाभ उठाएं। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष थलेश्वर साहू, भुवनेश्वरी साहू, पूर्व विधायक गुंडरदेही डॉक्टर दया राम साहू, संत राम साहू, सत्यप्रकाश साहू, लक्ष्मी गुप्ता, अशोक साहू सहित अपर कलेक्टर एसएन राम, नगर पुलिस अधीक्षक डीके सिंह, महिला एवं बाल विकास के कार्यक्रम अधिकारी मुक्तानंद खुंटे उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×