• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • एनएच पर खड़ी गाड़ियों से तेल निकालने का गिरोह सक्रिय, आरोपी गिरफ्त से बाहर
--Advertisement--

एनएच पर खड़ी गाड़ियों से तेल निकालने का गिरोह सक्रिय, आरोपी गिरफ्त से बाहर

भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर सरगुजा समेत सूरजपुर जिले में इन दिनों सड़क किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी करने का...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 03:20 AM IST
एनएच पर खड़ी गाड़ियों से तेल निकालने का गिरोह सक्रिय, आरोपी गिरफ्त से बाहर
भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर

सरगुजा समेत सूरजपुर जिले में इन दिनों सड़क किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी करने का गिरोह आए दिन डीजल चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। बीती रात उक्त गिरोह द्वारा केशवनगर में 220 केवी सब स्टेशन के समीप खड़े न्यू महामाया रोडवेज के ट्रक से साढ़े तीन सौ लीटर डीजल चोरी कर ली गई। ट्रक मालिक बजरंग अग्रवाल की रिपोर्ट पर बिश्रामपुर पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।

अग्रवाल ने बताया उनका ट्रक सीजी 15 एसी 4233 बुधवार की रात रेहर खदान से आक्सन का कोयला लोड करने जा रहा था। अधिक रात होने से चालक कमलेश साकेत कुरुंवा मार्ग पर विद्युत सब स्टेशन के पास गाड़ी खड़ी कर सो गया। सुबह जब उठा तो डीजल गिरा हुआ देखा। डीजल की टंकी देखी तो मीटर रीडिंग पाइप वाले स्थान के चेंबर को निकाल चोरों ने टैंक में भरा साढ़े तीन सौ लीटर डीजल पार कर दिया है। उन्होंने बताया उनके ट्रक से डीजल चोरी की दूसरी घटना है। इसके पूर्व माह भर पहले सूरजपुर नयनपुर पचिरा ढाबा के पास खड़ी गाड़ी से डीजल चोरी की गई थी।

वीडियो फुटेज दिया फिर भी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

माह भर पहले घटित घटना में वाहन स्वामी द्वारा ढाबा के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे के जब रिकार्डिंग सूरजपुर पुलिस को उपलब्ध कराने पर भी आरोपियों को नहीं पकड़ सकी है। वीडियो फुटेज में एमपी नंबर की संदिग्ध स्कार्पियो सवारों द्वारा घटना को अंजाम दिया जाना दिख रहा था। मध्यप्रदेश के कोतमा बिजुरी का गिरोह ऐसी घटनाओं को बड़ी सफाई से अंजाम देता है। 11 मार्च को तारा पुलिस द्वारा कोतमा बिजुरी की बोलेरो सवारों को तारा मेन रोड में पेट्रोलिंग के दौरान पकड़ चार युवकों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

अवैध कोयला सहित ट्रैक्टर जब्त

लॉक टंकी को बिना तोड़े निकाल लेते हैं डीजल

बताया गया कि उक्त गिरोह ऐसी घटनाओं को बड़ी चालाकी से अंजाम दे रहे हैं। वाहन मालिकों द्वारा डीजल चोरी की घटनाओं से बचने टंकी में अच्छी क्वालिटी का लाॅक साथ ही जाली लगवाया जाता है कि टंकी का ताला यदि खुल भी जाए तो टंकी में लगी जाली से पाइप अंदर जाने की गजाइश नहीं होती लेकिन गिरोह टंकी के लॉक को बिना नुकसान पहुंचाए दूसरी जगह से टंकी को छेद कर पाइप के सहारे डीजल निकाल लेते हैं। इसके लिए गिरोह के सदस्य साजो समान के साथ फोर व्हीलर में तैनात रहते हैं।

लखनपुर| पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध कोयले से लोड एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। पुलिस ने सूचना पर ग्राम लोसगी के पास घेराबंदी की गई थी। यहां पुलिस को नीचे कोयला और ऊपर में रेत लोड एक ट्रेक्टर मिला। जिसे जब्त कर पुलिस ने चालक संतोष भूमिया को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त ट्रैक्टर सोल्ड बताया गया है। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

X
एनएच पर खड़ी गाड़ियों से तेल निकालने का गिरोह सक्रिय, आरोपी गिरफ्त से बाहर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..