--Advertisement--

नर्स बनकर मानव सेवा करना माधव सेवा है: गृहमंत्री

भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर वीएम कालेज आॅफ नर्सिंग मंे आयोजित लैंप लाइटिंग उत्सव में मुख्य अतिथि की भूमिका...

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 03:20 AM IST
भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर

वीएम कालेज आॅफ नर्सिंग मंे आयोजित लैंप लाइटिंग उत्सव में मुख्य अतिथि की भूमिका गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने निभाई। उन्होंने कहा कि राज्य में अनेकों नर्सिंग कालेज संचालित है किंतु उनमें वीएम कालेज का विशिष्ट स्थान है। चार वर्षों में ही कालेज ने जो प्रगति की है वो अनुकरणीय है। इसका श्रेय कालेज के डायरेक्टर विजयराज अग्रवाल को जाता है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित छग पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष भीमसेन गोयल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लैंप लाइटिंग कार्यक्रम समस्त अध्ययनरत छात्रों की सोच में परिवर्तन लाता है नर्स के रुप में मानव सेवा करने का ये श्रेष्ठ साधन है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के डायरेक्टर अजय गोयल ने संस्था के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कालेज के एवं अध्ययनरत छात्रों के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की। जिला अस्पताल के सीएमओ डा. एसपी वैश्य ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने नर्सिंग कालेज के छात्रों को नर्सिंग शिक्षा के महत्वपूर्ण उद्देश्यों से बच्चों को रुबरु कराया। उन्होंने कामना कि जब ये विद्यार्थी नर्स बन कर इस कालेज से निकले तो मानव सेवा ही उनका लक्ष्य होना चाहिए। इस कार्यक्रम में वीएम कालेज के छात्रों द्वारा आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न परीक्षाओं में प्रावीण्यता प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों को पुरस्कार एवं शील्ड भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम को जिला पंचायत सूरजपुर के सभापति पंकज तिवारी ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में भाजपा नेता लवकेश पैकरा, श्याम घोषाल, श्यामसुंदर मित्तल व मदर टेरेसा, वी केयर एवं पार्वती नर्सिंग के प्राचार्यों की उपस्थिति में शपथ ग्रहण हुआ। इस अवसर पर वीएम कालेज के प्राचार्य एस साथिया प्रीथी एवं विवेक अग्रवाल एडिशनल डायरेक्टर कालेज में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम में मंच संचालन राजलक्ष्मी एवं सिद्धार्थ तिवारी, नितिन तिवारी, आरती गुप्ता द्वारा किया गया।

वीएम काॅलेज में लैंप लाइटिंग उत्सव धूमधाम से मना, कॉलेज के छात्रों को नर्सिंग शिक्षा के उद्देश्य से रूबरू कराया

आयोजन के दौरान उपस्थित अतिथि व अन्य।