• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • वेशभूषा व बेहतर परेड के लिए पुलिसकर्मी व अफसर पुरस्कृत
--Advertisement--

वेशभूषा व बेहतर परेड के लिए पुलिसकर्मी व अफसर पुरस्कृत

Surajpur News - पुलिस लाइन पर्री में शुक्रवार को आयोजित जनरल परेड में पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने परेड की सलामी लेते हुए...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 03:20 AM IST
वेशभूषा व बेहतर परेड के लिए पुलिसकर्मी व अफसर पुरस्कृत
पुलिस लाइन पर्री में शुक्रवार को आयोजित जनरल परेड में पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल ने परेड की सलामी लेते हुए अधिकारी कर्मचारियों की वेश-भूषा का निरीक्षण किया। अच्छी वेशभूषा व बेहतर परेड का प्रदर्शन करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। परेड के बाद सभी अधिकारी, कर्मचारियों की बैठक लेकर पुलिस कल्याणकारी गतिविधियों के तहत सुझाव व सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

पुलिस अधीक्षक जायसवाल ने आवास भत्ता किन अधिकारी कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है उसकी जानकारी ली। एक आरक्षक ने आवास भत्ता नहीं मिलने की जानकारी दी। इस पर उन्होंने तत्काल संबंधित शाखा प्रभारी को आवास भत्ता इसी माह से वेतन के साथ जोड़ने के निर्देश दिए। बैठक में शासकीय कार्य से आने-जाने के दौरान दुर्घटना होने पर घायल कर्मचारी के बेहतर इलाज के लिए तत्काल सहायता राशि देने दूसरी इकाई में किस प्रकार की व्यवस्था है उसकी जानकारी लेकर यह व्यवस्था जल्द शुरू कराने, पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के लिए स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर लगाने की भी जानकारी दी। पुलिस के कर्मचारी जो शासकीय कार्य से आना-जाना करते है उन्हें कई बार परेशानियों होती है। इसके लिए बसों में सीट आरक्षित कराने, इसके अलावा यदि पुलिस के कर्मचारियों को सफर के दौरान बस में सीट उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो उसकी सूचना तत्काल देने कहा। सूरजपुर में पुलिस कैंटीन, पुलिस पेट्रोल पम्प व गैस एजेन्सी खोलने प्रस्ताव भेजने, कर्मियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए कोचिंग क्लासेस की व्यवस्था कराने, बच्चों के लिए प्राइवेट स्कूलों में सीट आरक्षित कराने की भी जानकारी दी। इस दौरान एसपी जायसवाल ने कहा कि बेहतर अनुशासन बनाये रखने हेतु प्रत्येक शुक्रवार को जनरल परेड होगी जिसमें जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी के अलावा थाना चैकी प्रभारी एवं थाना के बल उपस्थित होंगे।

X
वेशभूषा व बेहतर परेड के लिए पुलिसकर्मी व अफसर पुरस्कृत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..