Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» एनएच ने बस स्टैंड में नहीं किया नाली निर्माण, बरसात में परेशानी

एनएच ने बस स्टैंड में नहीं किया नाली निर्माण, बरसात में परेशानी

बिश्रामपुर | नवंबर से एनएच विभाग द्वारा शिवनंदनपुर, सतपता एवं कुंजनगर स्थित मुख्य बाजार में ठेकेदार के माध्यम से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 03:25 AM IST

एनएच ने बस स्टैंड में नहीं किया नाली निर्माण, बरसात में परेशानी
बिश्रामपुर | नवंबर से एनएच विभाग द्वारा शिवनंदनपुर, सतपता एवं कुंजनगर स्थित मुख्य बाजार में ठेकेदार के माध्यम से नेशनल हाइवे चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण के तहत कार्य कराया जा रहा है जिसमें सड़क के दोनों छोरों पर चौड़ी नाली निर्माण कराया जाना भी शामिल है। सात माह से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी नाली निर्माण अभी भी अधूरा है। नेशनल हाइवे के उत्तर दिशा स्थित नगर के बस स्टैंड में अभी भी नाली निर्माण हेतु कार्य प्रारंभ ही नहीं कराया गया है, सतपता के हाईस्कूल एवं मुख्य बाजार शिवनंदनपुर के पुराना थाना भवन तक ही नाली बनाई गई है। इन दोनों के बीच में स्थानीय बस स्टैंड स्थित है जहां नाली निर्माण हेतु खुदाई तक नहीं कराई गई है। लगभग 100 मीटर की दूरी अधूरी छोड़ दी गई है।

अधूरी बनी नाली का गंदा पानी कालोनियों में घुस रहा: मुख्य बाजार शिवनंदनपुर स्थित घरों एवं दुकानों का सिवरेज का गंदा पानी एसईसीएल कालोनी के घरों के सामने से गुजर रहा है जिससे कालोनी में निवासरत नागरिकों का बदबू से जीना दूभर हो गया है। नगर पंचायत बिश्रामपुर की वार्ड क्रमांक 12 की महिला पार्षद एवं महिला कांग्रेस सूरजपुर अध्यक्ष दीप्ती स्वाई ने इस घटना का विरोध किया था एवं कुछ दिनों पूर्व ही स्थानीय नागरिकों के साथ कलेक्टर केसी देवसेनापति को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई करने की मांग की थी।

डेढ़ अरब खर्च के बाद भी लोकहित में नहीं हो रहे काम

केंद्र सरकार द्वारा 32 किलोमीटर के नेशनल हाइवे चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण सहित मुआवजा राशि हेतु लगभग डेढ़ अरब रुपए की राशि कार्य कराने हेतु स्वीकृत की गई है। इसके बावजूद एनएच विभाग की लापरवाही एवं जिला प्रशासन की खराब मानिटरिंग की वजह से खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। जनहित में कराए जाने वाले कार्य जनविरोधी साबित हो रहे हैं। एक माह के बाद बारिश का मौसम शुरु होने वाला है नगर के मुख्य मार्ग स्थित बस स्टैंड में नाली निर्माण कार्य नहीं होने से बरसात का पानी निकासी नहीं होने से बस स्टैंड में ही जमा रह जाएगा जिससे राहगीरों, दुकानदारों व आम नागरिकों को परेशानी झेलनी पड़ेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×