• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • 35 घंटे बाद परसा-केते रेलवे ट्रैक क्लियर, कोयला लेने पहंुची मालगाड़ी
--Advertisement--

35 घंटे बाद परसा-केते रेलवे ट्रैक क्लियर, कोयला लेने पहंुची मालगाड़ी

सूरजपुर से परसा-केते खदान के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के 35 घंटे बाद यह ट्रैक क्लियर हो पाया। गुरुवार शाम को...

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2018, 03:25 AM IST
सूरजपुर से परसा-केते खदान के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के 35 घंटे बाद यह ट्रैक क्लियर हो पाया। गुरुवार शाम को कोयला लेने मालगाड़ी पहंुची। घंटों कोयला परिवहन ठप होने से लाखों का नुकसान कंपनी एवं रेलवे को पहंुचा है।

गौरतलब है कि सूरजपुर से कोयला लेने आ रही मालगाड़ी बुधवार भाेर में बुधवार भोर में शिवनगर व तारकेश्वरपुर के बीच गर्जन नाला 104 नम्बर पुलिया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मालगाड़ी के दो इंजन और तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गई। हादसे के बाद इस ट्रैक में कोयला परिवहन बंद हो गया। बुधवार शाम को बिलासपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहंुची। दुर्घटनाग्रस्त इंजन एवं बोगियों को हटाकर वहां क्षतिग्रस्त पटरी की मरम्मत कराई गई। गुरुवार दोपहर बाद मरम्मत का काम पूरा हुआ।

इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने ट्रायल लेकर मालगाड़ी को कोयला लेने परसा-केते खदान के लिए रवाना किया। शाम करीब चार बजे मालगाड़ी यहां से खदान की ओर भेजी गई। इस हादसे के कारण कोयला परिवहन का काम प्रभावित रहा।

अदानी कंपनी के अनुसार हादसे व मरम्मत दौरान करीब 11 रैक कोयला मालगाड़ी से डिस्पैच हो जाता। रेलवे की टीम इस घटना की जांच के अलावा नुकसान का भी जायजा लेने में जुटी है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..