• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • किसानों को बैंकिंग सुविधा देने किसान क्रेडिट और रूपे कार्ड का लिंकेज करें
--Advertisement--

किसानों को बैंकिंग सुविधा देने किसान क्रेडिट और रूपे कार्ड का लिंकेज करें

Surajpur News - भास्कर संवाददाता|अम्बिकापुर कलेक्टर किरण कौशल ने अधिकारियों से कहा है कि बैंकिंग सुविधा आसानी से सुलभ कराने के...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 03:25 AM IST
किसानों को बैंकिंग सुविधा देने किसान क्रेडिट और रूपे कार्ड का लिंकेज करें
भास्कर संवाददाता|अम्बिकापुर

कलेक्टर किरण कौशल ने अधिकारियों से कहा है कि बैंकिंग सुविधा आसानी से सुलभ कराने के लिए सभी किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड तथा रूपे कार्ड का लिंकेज कराएं। उन्होंने कहा कि किसान इससे एटीएम कार्ड का उपयोग कर आसानी से बैंकिंग संबंधी जरूरतों को आसानी से पूरा कर पाएंगे और उन्हें छोटी-छोटी जरूरतों के लिए बैंक का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा। कलेक्टर ने यह निर्देश शुक्रवार को यहां जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अम्बिकापुर में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक से अधिकाधिक किसान जुड़े होते हैं, इसलिए किसानों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें। किसानों तथा विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों के लिए दिन एवं तिथि निर्धारित करें, ताकि बैंक आने के बाद हितग्राहियों को खाली हाथ न लौटना पड़े। उन्होंने किसानों एवं हितग्राहियों के साथ संतोषप्रद व्यवहार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने सोसायटियों में खाद, बीज की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी समिति में खाद बीज की कमी न हो इसके लिए पहले से ही सोसायटियों में पर्याप्त मात्रा में खाद बीज उपलब्ध कराएं। कलेक्टर ने दरिमा एवं धौरपुर में नई शाखा खोलने तथा उसके लिए आवश्यक संसाधन एवं कर्मचारियों की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी गुप्ता, नोडल अधिकारी पीएस परिहार सहित सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के नोडल अधिकारी एवं शाखा प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

दरिमा हवाई पट्टी में बचे काम जल्द पूरे करने कहा

अम्बिकापुर| कलेक्टर किरण कौशल ने शुक्रवार को लोक निर्माण, बिजली, उद्यान, पुलिस विभाग और होमगार्ड के अधिकारियों की बैठक लेकर दरिमा हवाई पट्टी के उन्नयन कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग और रनवे के लिए निर्धारित कार्यों को एक हफ्ते में तेज गति से पूरा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने टर्मिनल बिल्डिंग के अंदरूनी हिस्से की साफ-सफाई और फर्नीचरों व अन्य उपकरणों को व्यवस्थित तरीके से सुसज्जित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कक्षों में संकेतकों सहित नाम पट्टिका लगाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए पर्याप्त क्षमता के आरओ सिस्टम स्थापित करने कहा। साथ ही कैंटिन संचालन के लिए टेंडर की प्रक्रिया को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरके साहू, जिला व्यापार व उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एसके सिन्हा, सेफ्टी मैनेजर विदेश कुमार गुप्ता, बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता वाईके मनहर, एसपी कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

X
किसानों को बैंकिंग सुविधा देने किसान क्रेडिट और रूपे कार्ड का लिंकेज करें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..