--Advertisement--

राज्य अजजा आयोग के अध्यक्ष ने ली नगेशिया किसान समाज की बैठक

राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष जीआर राणा ने किसान नगेशिया, नागासिया और नगेशिया किसान लोगों के अनुसूचित...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 03:30 AM IST
राज्य अजजा आयोग के अध्यक्ष ने ली नगेशिया किसान समाज की बैठक
राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष जीआर राणा ने किसान नगेशिया, नागासिया और नगेशिया किसान लोगों के अनुसूचित जनजाति का जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाने के संबंध में समाज प्रमुखों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि राजस्व निरीक्षकांे और अधीक्षक भू-अभिलेख से बी-1 और मिसल बंदोबस्त की जानकारी ली जा रही है।

राणा ने कहा कि बी-1 और मिसल बंदोबस्त में जाति का परीक्षण कराया जाएगा और उस आधार पर आयोग द्वारा प्रतिवेदन राज्य शासन को प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने नागेशिया किसान समाज के प्रमुखों से कहा कि राज्य शासन इस संबंध में गंभीर है तथा पूरी गंभीरता के साथ इस संबंध में कार्यवाही की जाएगी। श्री राणा ने बताया कि किसान नगेशिया, नागासिया और नगेशिया किसान और किसान जाति लिखे हुए लोग सूरजपुर जिले में कम है। उन्होंने बताया कि राजस्व अभिलेख में नागेशिया की जगह किसान नगेशिया, नागासिया और नगेशिया किसान या किसान जाति लिखा होने के कारण जिन्हें अनुसूचित जनजाति का जाति प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहा है।

उस परिवार के मुखिया को अपनी जाति नागेशिया सुधरवाने के लिए स्टाम्प पर शपथ पत्र अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के पास जमा करना होगा। बैठक में आयोग के सदस्य रामकिशुन सिंह, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग डॉ. ललित शुक्ला, एसडीएम विजेन्द्र सिंह पाटले उपस्थित थे।

X
राज्य अजजा आयोग के अध्यक्ष ने ली नगेशिया किसान समाज की बैठक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..