Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» तेज हवा से हाईटेंशन तार एलटी लाइन पर गिरा, चार दुकानों में लग गई आग

तेज हवा से हाईटेंशन तार एलटी लाइन पर गिरा, चार दुकानों में लग गई आग

सूरजपुर| शुक्रवार दोपहर तेज हवा के बीच न्यायालय परिसर के पास से गुजरा 11केवी लाइन का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 03:35 AM IST

तेज हवा से हाईटेंशन तार एलटी लाइन पर गिरा, चार दुकानों में लग गई आग
सूरजपुर| शुक्रवार दोपहर तेज हवा के बीच न्यायालय परिसर के पास से गुजरा 11केवी लाइन का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया। इससे तेज आवाज के साथ कई जगहों पर शार्ट सर्किट हो गया।

इससे पुलिस कंट्रोल रूम के बाहरी हिस्से में आग लग गई। आग को जल्दी ही काबू में कर लिया गया लेकिन कुछ दूर पर दो मेडिकल स्टोर सहित चार दुकानों मंे लगी आग को काबू पाने दमकलकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी। आग से एक मेडिकल स्टोर मंे रखी लगभग 5 लाख की दवाएं जल गई। दोपहर करीब साढ़े बजे मौसम बदलने के बाद तेज आंधी चलने लगी। इसी दौरान न्यायालय परिसर के पास 11केवी का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया। इससे पास में स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के बाहरी हिस्से में आग लग गई। बताया जा रहा है कि कंट्रोल रूम की ऊपरी मंजिल में एसपी ने पुलिस अधिकारियों की मीटिंग कुछ देर पहले ही खत्म की थी। आग लगने के बाद पुलिसकर्मी वहां पहंुचे और रेत व पानी डालकर बुझाई। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। इधर अग्रसेन चौक के पास शार्ट सर्किट से राजेश मेडिकोज, श्रीराम मेडिकोज, श्याम कलेक्शन व बुक कॉर्नर में मीटर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। सूचना पर नगरपालिका की फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक राजेश मेडिकोज में रखी करीब पांच लाख की दवाएं जल गईं। अन्य दुकानों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

आसपास आग फैलने की आशंका पर मची रही अफरा-तफरी:अग्रसेन चौक के पास जिन दुकानोंे में आग लगी थी वहां आसपास अफरातफरी का माहौल बना रहा। आग के आसपास फैलने की आशंका के कारण दुकानदार दहशत में थे। दमकलकर्मियोंे ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस बीच हाईटेंशन व एलटी लाइन का तार टूटने के कारण शहर मेें घंटों बिजली गुल रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×