Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» एसईसीएल के संपदा अधिकारी ने 117 लोगों के खिलाफ बेदखली का आदेश किया जारी

एसईसीएल के संपदा अधिकारी ने 117 लोगों के खिलाफ बेदखली का आदेश किया जारी

भास्कर संवाददाता | बिश्रामपुर एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के संपदा अधिकारी द्वारा एसईसीएल की अधिग्रहित जमीन व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 19, 2018, 03:35 AM IST

भास्कर संवाददाता | बिश्रामपुर

एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के संपदा अधिकारी द्वारा एसईसीएल की अधिग्रहित जमीन व बनाए गए क्वार्टरों में जबरन काबिज लोगों के खिलाफ फिर से अभियान तेज कर दिया है। संपदा अधिकारी ने लंबित प्रकरणों का निपटारा कर माइनर्स, चोपड़ा व आरटीआई काॅलोनी निवासरत 117 लोगों के खिलाफ बेदखली आदेश पारित कर सूची एसईसीएल के एरिया पर्सनल मैनेजर को भेज दी है। अब अग्रिम कार्रवाई के लिए एसईसीएल प्रबंधन महाप्रबंधक के साथ बैठक रख जिला प्रशासन से प्रशासनिक व पुलिस बल का सहयोग मांगेगा। फिलहाल कार्रवाई की तारीख तय नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय में दायर याचिका में पारित आदेश अनुसार एसईसीएल द्वारा बनाए गए क्वार्टरों और जमीन पर काबिज 600 से ज्यादा अतिक्रमणों के खिलाफ तीन महीने के भीतर कार्रवाई करना तय किया गया था।

जिला न्यायालय ने भी खारिज की अपील

आरटीआई काॅलोनी के वार्ड नं. 15 निवासी सूरजपुर के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने जिला न्यायालय में संपदा अधिकारी के आदेश के खिलाफ अपील दायर की थी जो सुनवाई के बाद खारिज कर दी गई। जिला न्यायालय ने माना कि आरटीआई काॅलोनी का क्षेत्र एसईसीएल की अधिग्रहित भूमि ही है इसलिए वार्डवासियों को स्थगन नहीं दिया जा सकता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×