सूरजपुर

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • एनएसयूआई ने निजी स्कूलों में ज्यादा फीस लेने का किया विरोध, डीईओ को सौंपा ज्ञापन
--Advertisement--

एनएसयूआई ने निजी स्कूलों में ज्यादा फीस लेने का किया विरोध, डीईओ को सौंपा ज्ञापन

एनएसयूआई ने प्राइवेट स्कूलों में एक निश्चित अनुपात पर फीस निर्धारण करने सहित अन्य समस्याओं के संबंध में डीईओ को...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 03:35 AM IST
एनएसयूआई ने निजी स्कूलों में ज्यादा फीस लेने का किया विरोध, डीईओ को सौंपा ज्ञापन
एनएसयूआई ने प्राइवेट स्कूलों में एक निश्चित अनुपात पर फीस निर्धारण करने सहित अन्य समस्याओं के संबंध में डीईओ को ज्ञापन सौंपकर इस संबंध में पहल करने की मांग की है। छात्रों ने कहा कि निजी स्कूलों में कुछ ऐसा नियम बनाया जाए, जिससे वहां लगातार बढ़ाई जा रही फीस पर नियंत्रण लग सके।

डीईओ को सौंपे ज्ञापन में एनएसयूआई ने बीपीएल कार्डधारी परिवार के सदस्यों के बच्चों को निजी स्कूलों में विशेष दर्जा देने, निजी स्कूल के छात्रों को खेलकूद के लिए प्ले-ग्राउंड की सुविधा उपलब्ध कराने, मेडिकल चेकअप की व्यवस्था, निजी स्कूलों में सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने कहा 15 दिन में उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में बबलू राजवाड़े, आकाश साहू, लोकेश गोस्वामी, प्रशांत साहू, विष्णु साहू, अफरोज अंसारी, चंद्रिका राजवाड़े, अभय साहू उपस्थित थे।

अजबनगर स्कूल के 11 छात्रों को दी टीसी, डीईओ से पहल करने की मांग

एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र यादव के नेतृत्व में डीईओ को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि हायर सेकंडरी स्कूल अजबनगर के 11 छात्रों को बिना किसी सूचना के ट्रांसफर सर्टिफिकेट दे दिया गया है। एेसे में छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है। छात्रों का कहना है कि उनकी कोई गलती नहीं है इसके बावजूद इस तरह का कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि पांच महीने पहले स्कूल प्रशासन की शिकायत डीईओ से की थी। इसी बात को लेकर उनके टीसी जारी किए हैं।

X
एनएसयूआई ने निजी स्कूलों में ज्यादा फीस लेने का किया विरोध, डीईओ को सौंपा ज्ञापन
Click to listen..