--Advertisement--

सामुदायिक पुलिसिंग ‘सहयोग’ का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ

आमजन व पुलिस के मध्य बेहतर तालमेल के साथ अपराध नियंत्रण की परिकल्पना युक्त सामुदायिक पुलिसिंग के कार्यक्रम का...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 03:35 AM IST
आमजन व पुलिस के मध्य बेहतर तालमेल के साथ अपराध नियंत्रण की परिकल्पना युक्त सामुदायिक पुलिसिंग के कार्यक्रम का शुभारंभ गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा के मुख्य आतिथ्य में पुलिस लाइन में मंगलवार को किया गया। एसपी जीएस जायसवाल ने इस कार्यक्रम का नाम ‘सहयोग’ रखा है। इसके तहत जिले भर में चलित थाना, साइबर क्राइम जागरूकता के साथ-साथ खेलकूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। सहयोग के शुभारंभ अवसर पर शहीद पोलिकार्प तिग्गा की प|ी फुलकेरिया तिग्गा एवं शहीद कृष्णानाथ किण्डो की प|ी उषा किण्डो को गृहमंत्री ने शाल व श्रीफल देकर सम्मानित किया।

एसपी जायसवाल ने इस अवसर पर कहा कि सहयोग अर्थात जनता एवं पुलिस का साझा मंच है। सहयोग का उद्धेश्य जनता के अधिकतम सहयोग से भय तथा अपराध मुक्त समाज का निर्माण है। सहयोग कार्यक्रम के माध्यम से अपराध के नियंत्रण एवं अपराध की सूझ हेतु जनता की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। मंच संचालन डीएसपी रामश्रृंगार यादव ने किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कर अभिभूत हूंं-गृहमंत्री

सहयोग कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर गृहमंत्री पैंकरा ने पुलिस विभाग की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि मैं इस कार्यक्रम का शुभारंभ कर अभिभूत हूं। उन्होंने कहा कि पुलिस को आमजन सहयोग दें ताकि वे अपना कार्य निष्पक्ष होकर कर सकें। सहयोग शब्द स्वतः ही पुलिस एवं आमजन के आपसी सामन्जस्य का द्योतक है। पुलिस हर समय अपनी ड़्यूटी में मुस्तैद है जिससे हम सुरक्षित महसूस करते हैं।

मार्शल आर्ट, जूडाे, कराते एवं योगाभ्यास का प्रदर्शन

इस दौरान योगाभ्यास संजय गिरी व टीम, कराते राहुल दास व टीम, ताइक्वांडो महेेश्वर पुरी व टीम द्वारा प्रदर्शन किया गया। कस्तूरबा गांधी छात्रावास एवं नर्सिंग कालेज की छात्राओं ने नृत्य की प्रस्तुति दी। काव्य मिश्रा एवं हितेन्द्र वर्मा के द्वारा गीत की प्रस्तुति दी गई। बालिकाओं एवं महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार के संबंध में प्रशिक्षण शिविर से पूर्व उनकी स्थिति क्या थी और वर्तमान में क्या है इसकी प्रस्तुति दी गई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..