सूरजपुर

--Advertisement--

कानून की जानकारी से ही अपराध होंगे कम

जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएल कटकवार के निर्देशन मेंे ग्राम पंचायत जुड़वानी, डूमरिया एवं ग्राम पंचायत पर्री में...

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 03:35 AM IST
कानून की जानकारी से ही अपराध होंगे कम
जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएल कटकवार के निर्देशन मेंे ग्राम पंचायत जुड़वानी, डूमरिया एवं ग्राम पंचायत पर्री में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिव प्रकाश त्रिपाठी शिविर में लोगों को मिलने वाले निःशुल्क कानूनी सहायता की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि साक्षरता शिविर लगाने का उद्वेश्य है कि लोग कानूनी रूप से जागरूक हों। लोगों में कानूनी जानकारी होगी तो अपराध का स्तर कम होगा। उन्होंने आगामी 14 जूलाई को होने वाले नेशनल लोक अदालत की जानकारी देते हुए लोक अदालत के लाभों को बताया। शिविर में उन्होंने मोटर व्हीकल एक्ट, बालश्रम प्रतिशेध अधिनियम, भरण पोषण अधिनियम की जानकारी दी। शिविर में जिला बाल संरक्षण अधिकारी मनोज जायसवाल ने कहा कि समाज मां-बाप बेटा और बेटी में फर्क करना बंद नही करेगें तब तक बच्चों में नैतिक शिक्षा के विकास मे स्थिरता बनी रहेगी। जहां बेटे के जन्म पर खुशियां मनाई जाती है वहीं बेटी के जन्म पर मातम। उन्होंने शिक्षा का अधिकार अधिनियम, कन्या भूण हत्या, बाल विवाह, टोनही प्रताडना, किशोर न्याय अधिनियम, दत्तक ग्रहण की जानकारी विस्तार से दी।

तीन पंचायतों में आयोजित हुअा विधिक साक्षरता शिविर

मुफ्त स्वास्थ्य शिविर मेंे बच्चों की हुई जांच

अंबिकापुर| केन्द्र बिन्दु स्कूल में शनिवार को निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के विद्यार्थियों का चिकित्सीय जांच किलकारी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. एसबी कुशवाहा के द्वारा किया गया। परिजनों को बच्चों के स्वास्थ्य से संबधित आवश्यक जानकारी दी गई। स्कूल के डायरेक्टर सितेन्द्र सोनी ने बताया कि चिकित्सीय जॉंच प्रत्येक महीने के अंतिम शनिवार को पेरेटंस मीटिंग के दिन आयोजित किया जाता है।

X
कानून की जानकारी से ही अपराध होंगे कम
Click to listen..