--Advertisement--

11 मई से 10 जून तक चलेगा समर कैंप, बच्चों में उत्साह

डीईओ कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक मेंे समर कैंप पर चर्चा हुई। 11 मई से 10 जून तक आयाेजित समर कैंप में छठवीं से...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 03:40 AM IST
11 मई से 10 जून तक चलेगा समर कैंप, बच्चों में उत्साह
डीईओ कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक मेंे समर कैंप पर चर्चा हुई। 11 मई से 10 जून तक आयाेजित समर कैंप में छठवीं से दसवीं के छात्र-छात्राओं को विद्यालयवार चयन का प्रवेश दिया जाएगा। आयोजित बैठक में कलेक्टर केसी देवसेनापति, सीईओ संजीव झा एवं जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिंह उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि समर कैम्प मेंे प्रातः कालीन सत्र 6.30 बजे से 9 बजे तक और शाम का सत्र 4 बजे से 6.30 बजे तक अायोजित होगा। कलेक्टर ने बताया कि पेंटिग, रंगोली, साफ्ट टॉय, टेराकोटा, इम्ब्रायडरी, संगीत, नृत्य विधाओं के संबंध मेंे इन्दिरा कला एवं संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के प्रशिक्षकों द्वारा कलाकारी सिखाई जाएगी। जिले के अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं इसका लाभ उठा सकते हैं। छठवीं से दसवीं के छात्र-छात्राओं के लिए वालीबॉल, क्रिकेट, कबड्डी, ताइक्वाण्डो, बैडमिंटन व स्केटिंग का प्रशिक्षण भी मास्टर ट्रेनर्स द्वारा दिया जाएगा। जिला पंचायत सीईओ झा ने बताया कि हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को इस तरह का प्रशिक्षण देकर विधा विशेष को उनकी हॉबी बनाना है, ताकि उनकी रचनात्मक क्षमता का विकास हो सके।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि समर कैम्प का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। खैरागढ़ के प्रशिक्षकों के अलावा अन्य विधाओं के मास्टर ट्रेनर्स का चयन स्थानीय स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन विधाओं में स्थानीय मास्टर ट्रेनर्स भी अपनी कला का प्रदर्शन करने आते हैं तो उनकी भी सेवाएं इस कैम्प में ली जाएगी। बैठक में दिनेश कौशिक, शिवभजन सिंह, सुमन वर्मा, गौस बेक, सुरविन्द गुर्जर, मुन्ना सोनी, मुकेश त्रिपाठी, अंकित अग्रवाल, शबाब हुसैन, शोमेश लामा उपस्थित थे।

X
11 मई से 10 जून तक चलेगा समर कैंप, बच्चों में उत्साह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..