• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • पंद्रह सालों से लापता महिला केरल के मेंटल हाॅस्पिटल में इलाज कराते मिली
--Advertisement--

पंद्रह सालों से लापता महिला केरल के मेंटल हाॅस्पिटल में इलाज कराते मिली

Surajpur News - भैयाथान पुलिस ने ग्राम घोंसा 15 सालांे से लापता एक महिला को केरल के त्रिवेंद्रम मेन्टल हॉस्पिटल में इलाज कराते हुए...

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2018, 03:45 AM IST
पंद्रह सालों से लापता महिला केरल के मेंटल हाॅस्पिटल में इलाज कराते मिली
भैयाथान पुलिस ने ग्राम घोंसा 15 सालांे से लापता एक महिला को केरल के त्रिवेंद्रम मेन्टल हॉस्पिटल में इलाज कराते हुए ढूंढ निकाला। पुलिस ने बताया कि महिला की हालत जब कुछ सुधरी तो उसने अपना नाम व पता सूरजपुर जिले का बताया। सूचना जब पुलिस को मिली तो उसने पहले महिला का फोटो मंगाया और उसके आधार पर परिजनों का पता लगाया।

इस संबंध में एडिशनल एसपी मेघा टेंभुरकर ने बताया कि ग्राम घोंसा की एक महिला जो अपना नाम संध्या पाण्डेय बताती थी उसका त्रिवेंद्रम मेंटल हास्पिटल में उपचार चल रहा था। तीन साल पहले त्रिवेन्द्रम पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा अर्द्धविक्षिप्त हालत में रेलवे स्टेशन से उपचार हेतु न्यायालय के आदेश पर भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार होने पर जब उसने नाम व पता बताया तो वहां की पुलिस ने इसकी जानकारी थाना प्रभारी भैयाथान को दी। ग्राम घोंसा में पुलिस ने पता लगाया तो संध्या पाण्डेय नाम की कोई महिला नहीं मिली। मेन्टल हास्पिटल से उक्त महिला का फोटोग्राफ मंगवाया गया। गांव में फोटो दिखाकर पहचान कराने पर महिला हिरोंदिया सिंह पति स्व. भुवनेश्वर सिंह ग्राम घोंसा निेकली जो पिछले 15 वर्षो से लापता है। थाना प्रभारी भैयाथान ए टोप्पो ने इसकी सूचना एसपी जीएस जायसवाल को दी। इसके बाद पुलिस टीम महिला के पुत्र आकाश एवं पड़ोसी त्रिलोक सिंह के साथ मेन्टल हॉस्पिटल त्रिवेन्द्रम केरल गई। वहां फोटो से मिलान करने एवं परिजनों द्वारा पहचान लेने पर न्यायालय में अपनी मां को सुपुर्द करने पुत्र आकाश ने आवेदन दिया। न्यायालय द्वारा हिरोंदिया बाई को उसके पुत्र आकाश सिंह को सुपुर्द में देने का आदेश दिया। इसके बाद भैयाथान पुलिस 15 वर्षो से गायब महिला हिरोंदिया बाई को लेकर वापस लौटी। एडिशनल एसपी ने बताया कि हिरोंदिया बाई के पति की मौत के बाद 15 वर्ष पूर्व मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण गांव से लापता हो गई थी। इसकी सूचना परिजनों द्वारा पुलिस को नहीं दी गई थी।

अपने बेटे के साथ महिला।

X
पंद्रह सालों से लापता महिला केरल के मेंटल हाॅस्पिटल में इलाज कराते मिली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..