Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» प्रजातंत्र का दमन करने वाली पार्टी है कांग्रेस

प्रजातंत्र का दमन करने वाली पार्टी है कांग्रेस

भास्कर संवाददाता|सूरजपुर/बलरामपुर भाजपा द्वारा मंगलवार को आपातकाल दिवस के विरोध में सूरजपुर एवं बलरामपुर में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 27, 2018, 03:45 AM IST

प्रजातंत्र का दमन करने वाली पार्टी है कांग्रेस
भास्कर संवाददाता|सूरजपुर/बलरामपुर

भाजपा द्वारा मंगलवार को आपातकाल दिवस के विरोध में सूरजपुर एवं बलरामपुर में सभा का आयोजन कर कांग्रेस की नीतियों पर जमकर हमला बोला गया। पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस देश में प्रजातंत्र को कुचलने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगा लोकतंत्र समर्थकों का दमन किया था।

सूरजपुर में आयोजित सभा में जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू ने कहा कि 26 जून को आपातकाल लगना देश के लिए एक काले दिन के समान था। इस दौरान लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी छीन ली गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता अटलबिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी सहित अन्य नेता जेल भेज दिए गए। भाजपा नेता आरके शुक्ला ने कहा कि हम लोग उस दिन को याद कर सिहर उठते हैं। अराजकता चारों ओर फैली थी। लोकतंत्र का दमन किया जा रहा था। भीमसेन अग्रवाल ने कहा कि आज के दिन को काला दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। यह आपातकाल का विरोध है। सभा का संचालन मुरली मनोहर सोनी एवं आभार प्रदर्शन शशिकांत गर्ग ने किया। कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मीसाबंदियों को सम्मान किया गया। इस मौके पर बालीराम सिंह, विजय तिवारी, हुबलाल सिंह, ललित गोयल, किरण खेस, जयप्रकाश देवांगन, भूलन सिंह आदि उपस्थित थे। बलरामपुर में आयोजित सभा मेंे भाजपा नेताओं ने कहा कि देश में आपातकाल लगाकर लोगों की स्वतंत्रता पर पाबंदी लगा दी गई थी। इस दिन का पूरे देशभर मेंे विरोध किया जा रहा है। उन्होंने आपातकाल की निंदा करते हुए इसे कांग्रेसी आतंकवाद का नाम दिया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आपातकाल लगा कर लोगों का शोषण किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष शिवनाथ यादव ने कहा कि उस वक्त देश की प्रधानमंत्री ने बिना केबिनेट के निर्णय के देश में जबरन आपातकाल लागू करा दिया। सभा को पूर्व संसदीय सचिव सिद्धनाथ पैकरा, ओमप्रकाश जायसवाल, धीरज सिंहदेव ने भी संबोधित किया। इस मौके पर दीनानाथ यादव, ओमप्रकाश सोनी, रोशनलाल मणि उपस्थित थे।

आपातकाल दिवस के विरोध में भाजपा ने सभा आयोजित कर कांग्रेस की नीतियों पर बोला हमला

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×