• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • नगर को शवयात्रा वाहन मिलने से शव को मुक्तिधाम ले जाने में होगी सुविधा
--Advertisement--

नगर को शवयात्रा वाहन मिलने से शव को मुक्तिधाम ले जाने में होगी सुविधा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पहल पर नगर में शवयात्रा वाहन स्वर्गरथ के रूप में मिला है। अब शव लेकर नगर से 4 किलोमीटर की...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 03:45 AM IST
नगर को शवयात्रा वाहन मिलने से शव को मुक्तिधाम ले जाने में होगी सुविधा
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पहल पर नगर में शवयात्रा वाहन स्वर्गरथ के रूप में मिला है। अब शव लेकर नगर से 4 किलोमीटर की यात्रा पैदल करके मुक्तिधाम जाने से राहत मिलेगी।

गौरतलब है कि मिड टाउन से मुक्तिधाम की दूरी करीब 4 किमी है, किसी के मृत्यु हो जाने पर शव लेकर यह दूरी पैदल तय करना पड़ता है। इस परेशानी को देखते हुए नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने शवयात्रा वाहन की सुविधा के लिए लोक सूराज अभियान के माध्यम से मुख्यमंत्री को आवेदन दिया था। इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष थलेश्वर साहू व उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने कलेक्टर केसी देवसेनापति से मुलाकात कर शवयात्रा वाहन की मांग की थी। कलेक्टर ने इसके लिए बजट की व्यवस्था खनिज विकास निधि मद से करते हुए उक्त राशि नगर पालिका को दी थी। शवयात्रा वाहन खरीदने कलेक्टर की पहल पर 13.5 लाख रुपए नगर पालिका को मिले हैं। शवयात्रा वाहन मंगा लिया गया है। कुछ दिनांे में शव वाहन की सुविधा मिलने लगेगी। इस पहल के लिए शहर के जनप्रतिनिधियोंे ने कलेक्टर का आभार जताया है।

X
नगर को शवयात्रा वाहन मिलने से शव को मुक्तिधाम ले जाने में होगी सुविधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..