• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • झूठा मामला दर्ज कराने का आरोप, रिटायर्ड आरआई ने कमिश्नर से की नायब तहसीलदार की शिकायत
--Advertisement--

झूठा मामला दर्ज कराने का आरोप, रिटायर्ड आरआई ने कमिश्नर से की नायब तहसीलदार की शिकायत

भास्कर संवाददाता| बिश्रामपुर शिवनंदनपुर के एक रिटायर्ड राजस्व निरीक्षक ने नायब तहसीलदार पिलखा पर उनके खिलाफ...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 03:50 AM IST
भास्कर संवाददाता| बिश्रामपुर

शिवनंदनपुर के एक रिटायर्ड राजस्व निरीक्षक ने नायब तहसीलदार पिलखा पर उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराने की शिकायत संभागायुक्त से की है।

72 वर्षीय रमागोविंद शर्मा पहले आरआई फिर सूरजपुर जिले में सहायक भू अभिलेख अधीक्षक के पद पर काम कर चुके हैं। शर्मा ने कुछ दिनों पहले अपने परिवार के नाम से दर्ज जमीन का सीमांकन करने आवेदन नायब तहसीलदार पिलखा के कार्यालय में दिया था। आरोप है कि वहां के वाचक ने सीमांकन आदेश जारी के एवज में दो हजार का खर्च मांगा। शर्मा ने जब इसकी शिकायत नायब तहसीलदार से की तो उन्होंने भी वाचक की बात मान लेने को कहा। इस घटना से नाराज होकर उन्होेंने मामले की शिकायत जनदर्शन में कलेक्टर केसी देवसेनापति से की थी। इस पर कलेक्टर ने नायब तहसीलदार को फटकार लगाई थी।

रंजिश की भावना से दर्ज कराया आपराधिक मामला

रिटायर्ड आरआई शर्मा ने कमिश्नर को दिए शिकायत पत्र में उल्लेख किया है कि कलेक्टर के समक्ष शिकायत दर्ज हाेने से नाराज होकर नायब तहसीलदार ने उनके खिलाफ धारा 107, 116 के तहत अपराध दर्ज करा जमानती वारंट जारी किया और पुलिस से समंस भेज उन्हें पखवाड़ेभर के भीतर जमानतदार के साथ उपस्थित होने कहा है। शर्मा ने इस मामले में नायब तहसीलदार व उनके वाचक के खिलाफ जांच करा कार्रवाई करने की मांग की है। शर्मा ने बताया कि उनके ऊपर दर्ज मामले को वे सूरजपुर व्यवहार न्यायालय में चुनौती देंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..