Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» हजारों श्रद्धालु व कांवड़ियोंे ने किया जलाभिषेक

हजारों श्रद्धालु व कांवड़ियोंे ने किया जलाभिषेक

उदयपुर व सूरजपुर से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं व कांवड़ियों ने देवगढ़ स्थित स्वयं भू अर्द्ध नारीश्वर बाबा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 03:50 AM IST

हजारों श्रद्धालु व कांवड़ियोंे ने किया जलाभिषेक
उदयपुर व सूरजपुर से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं व कांवड़ियों ने देवगढ़ स्थित स्वयं भू अर्द्ध नारीश्वर बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए। समिति सेवकों द्वारा जगह-जगह श्रद्धालुओं के लिए इंतजाम किए गए थे।

कांवड़ियों द्वारा उदयपुर स्थित महेशपुर से तथा सूरजपुर के श्रद्धालु रेण नदी से जल भरकर कांवड़ यात्रा आरंभ किया गया था। उदयपुर से बुधवार को कांवड़ यात्रा शुरू हुई। श्रद्धालु महेशपुर, अलकापुरी, खोड़री, सलका, खम्हरिया होते हुए देवगढ़ पहुंचे। रात्रि जागरण एवं ठहरने की व्यवस्था अलग-अलग जगहों पर समितियों द्वारा की गई थी। शिव मंदिर में तड़के 3 बजे से लाइन लगकर दर्शन का क्रम दोपहर तक जारी रहा। सूरजपुर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

उदयपुर से बुधवार को देवगढ़ यात्रा पर निकले थे कांवड़िए, समितियों ने कांवड़ियों की सुविधा के लिए किए थे कई इंतजाम

उदयपुर। देवगढ़ के लिए जाती महिला कांवड़िए।

हजारों भक्तों के लिए रहे गिनती के पुलिसकर्मी

इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था यहां नहीं की गई थी। गिने चुने दो चार सिपाही मौजूद थे। मंदिर परिसर में महिला पुलिस की व्यवस्था नहीं थी जिससे वहां धक्कामुक्की की स्थिति थी। श्रद्धालुआंे ने आरोप लगाया कि इलाके में हजारों की संख्या में लोग मौजूद होने के बाद भी टाॅयलेट नहीं बनाए गए थे। इससे श्रद्धालुओं को बड़ी दिक्कत हुई। समिति द्वारा मेला स्थल पर भंडारा लगाकर अच्छा तो काम किया गया लेकिन मेला समाप्ति के बाद सारा कचरा एवं बाकी बचा भोजन वहीं छोड़ गए। इसे लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×