• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • जागरण यात्रा सरगुजा संभाग में मनेन्द्रगढ़ से शुरू होकर आज नगर में पहुंचेगी
--Advertisement--

जागरण यात्रा सरगुजा संभाग में मनेन्द्रगढ़ से शुरू होकर आज नगर में पहुंचेगी

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 03:50 AM IST

Surajpur News - छत्तीसगढ़ योग-आयोग के द्वारा प्रदेश की जनता में योग के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश के सभी संभाग...

जागरण यात्रा सरगुजा संभाग में मनेन्द्रगढ़ से शुरू होकर आज नगर में पहुंचेगी
छत्तीसगढ़ योग-आयोग के द्वारा प्रदेश की जनता में योग के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश के सभी संभाग में अलग-अलग योग जागरण यात्रा प्रारंभ की गई है, जो कि सरगुजा संभाग में मनेन्द्रगढ़ से प्रारंभ होकर 8 अगस्त को नगर में पहुंचेगी।

इस संबंध में योग जागरण यात्रा समिति के अध्यक्ष भीमसेन अग्रवाल ने बताया कि 8 अगस्त को सायं 5 बजे मुख्य मार्ग में आईडिया टावर के पास योग जागरण यात्रा का नगर में भव्य स्वागत किया जाना है। इस योग जागरण यात्रा में योग-आयोग के अध्यक्ष संजय अग्रवाल समेत योग प्रशिक्षित प्रतिनिधि शामिल है। इस यात्रा के माध्यम से आमजनों को योग आधारित विधाओं और आयुर्वेद पर आधारित चिकित्सा पद्धति के संबंध में जागृत करेंगे। नगर की सीमा पर आईडिया टावर के पास यात्रा का स्वागत किया जायेगा। वहीं नगर के विभिन्न स्थानों पर गणमान्यजनों, वरिष्ठ नागरिक संघ व व्यापारी प्रकोष्ठ के अलावा विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा भव्य स्वागत का कार्यक्रम रखा गया है। स्वागत समारोह के उपरांत साधुराम सेवा कुंज में सायं 7 बजे विविध कार्यक्रम आहुत किये गये हैं। अगले दिन 9 अगस्त को प्रातः 5ः30 बजे से योगाभ्यास और योग पर आधारित व्याख्यान होंगे। इस दौरान क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान भी किया जाएगा। सुबह 9 बजे से योग जागरण यात्रा में शामिल योग प्रशिक्षित प्रतिनिधियों के द्वारा नगर भ्रमण करते हुए घर-घर जाकर योग और आयुर्वेद के महत्व की जानकारी देकर इसे अपनाने और दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान जनसामान्य से करेंगे।

योग जागरण यात्रा के आगमन को लेकर अंतिम तैयारियां के लिए गणमान्यजनों की बैठक भीमसेन अग्रवाल की अध्यक्षता में नपा सभाकक्ष में आयोजित की गई, जिसमें आर.के.शुक्ला, शिवशंकर जायसवाल, भोला प्रसाद अग्रवाल, राजेन्द्र पाठक, थलेष्वर साहू, सुशील निगम, राजू देवांगन, राजश महलवाला, राजेश साहू, सतीष श्रीवास्तव, बाबूलाल अग्रवाल, रामकृपाल साहू, अनिल गोयल, जगदीश गुप्ता, मोतीलाल गुप्ता, मनोज अवस्थी, विवेक कोनेर, कश्मीरी लाल, संजय भारत, रामकृष्ण ओझा, श्रवण जैन, सतीष गर्ग, उपेन्द्र दुबे, मुकेश गर्ग, अजय अग्रवाल, अशोक गुप्ता, रितेश गुप्ता, भागवत सिंह, गैबीनाथ साहु, सुशील जैन, सोनू राजवाड़े, अनिल साहू, भोला साहू, देवदत्त साहू, असरफ इराकी, धनसाय सिंह, किरण खेस, मोनू अग्रवाल, राजेश सोनवानी, विकास अग्रवाल, सुशीला साहू, पवन साहू, जयशंकर देवांगन, बसंत कुशवाहा, शशिकांत गर्ग आिद शामिल रहे।

X
जागरण यात्रा सरगुजा संभाग में मनेन्द्रगढ़ से शुरू होकर आज नगर में पहुंचेगी
Astrology

Recommended

Click to listen..