Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» जबलपुर-संतरागाछी ट्रेन का स्टॉपेज अनूपपुर में किए जाने की मांग

जबलपुर-संतरागाछी ट्रेन का स्टॉपेज अनूपपुर में किए जाने की मांग

मनेंद्रगढ़| दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर रेल मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य श्यामसुंदर पोद्दार ने रेलमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 04, 2018, 03:55 AM IST

मनेंद्रगढ़| दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर रेल मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य श्यामसुंदर पोद्दार ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर जबलपुर-संतरागाछी ट्रेन का स्टॉपेज अनूपपुर जंक्शन पर किए जाने की मांग की है।

डीआरयूसीसी सदस्य ने कहा कि रेलमंत्री के प्रयासों से जबलपुर से संतरागाछी के लिए हमसफर एक्सप्रेस प्रारंभ की गई है। जिससे क्षेत्र की जनता हर्षित है। छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया, सरगुजा, जशपुर जिले की एक बड़ी आबादी जिसमें 14 विधानसभा क्षेत्र आते हैं एवं स्वयं अनूपपुर के अंतर्गत मध्यप्रदेश क्षेत्र की बड़ी आबादी भी शामिल हैं। वहीं कोरिया-सरगुजा जिला कोयलांचल क्षेत्र के अलावा आदिवासी पिछड़ा क्षेत्र है। कोयलांचल क्षेत्र होने के कारण आेडिशा, पश्चिम बंगाल आने-जाने के लिए अधिकारी, मजदूर अनूपपुर अथवा बिलासपुर स्टेशनों से रेलयात्रा करते हैं। उन्होंने कहा कि अनूपपुर जंक्शन में स्टॉपेज नहीं होने से यह क्षेत्र रेल सुविधा से वंचित हो जाएगा। डीआरयूसीसी सदस्य ने क्षेत्र के हित में हमसफर साप्ताहिक ट्रेन जबलपुर-संतरागाछी का स्टॉपेज अनूपपुर में किए जाने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×