Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» सत्तीपारा में उपजेल का शिलान्यास, 19 करोड़ से बनेगा भवन

सत्तीपारा में उपजेल का शिलान्यास, 19 करोड़ से बनेगा भवन

गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने शनिवार को विकासखंड के सत्तीपारा में 19 करोड़ की लागत से बनने वाले उप जेल का शिलान्यास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 08, 2018, 04:30 AM IST

सत्तीपारा में उपजेल का शिलान्यास, 19 करोड़ से बनेगा भवन
गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने शनिवार को विकासखंड के सत्तीपारा में 19 करोड़ की लागत से बनने वाले उप जेल का शिलान्यास सांसद कमलभान सिंह की उपस्थिति में किया। इस मौके पर पैकरा ने कहा कि कानून से बढ़कर कोई नहीं।

कानून के विपरीत काम करने वालों के लिए जेल की व्यवस्था की गई है। प्रतापपुर क्षेत्र में बन्दियों को लाने-ले जाने एवं उनके परिजनों को मेल-मुलाकात में परेशानी होती थी। क्षेत्र में उपजेल बन जाने से बाद समस्या का समाधान हो जाएगा। गृहमंत्री पैकरा ने कहा कि थाना, जेल और चौकी की जगह-जगह पर स्थापना की जा रही है। उन्होंने प्रतापपुर क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा उपजेल को सत्तीपारा में स्थापित करने को लेकर लगाए आरोप के संबंध में कहा कि जगह नहीं मिलने के कारण सत्तीपारा में उपजेल बनाने का निर्णय लिया गया।

सांसद कमलभान सिंह ने कहा कि उपजेल बनने से कई समस्याएं दूर हांंेगी। उन्होने कहा कि न्यायालय से अब सीधे प्रतापपुर के ही उपजेल में बंदियों को रखा जा सकेगा। व्यापारी प्रकोष्ठ के संयोजक बाबूलाल अग्रवाल ने सूरजपुर को केंद्रीय जेल बनाने की मांग रखी, जिस पर गृहमंत्री ने सहमति देते हुए इसकी घोषणा कर दी। उप महानिदेशक जेल केके गुप्ता ने कहा कि जेल में निरन्तर सुविधा विकसित की जा रही हैं। बंदियों के सुधार की दिशा में नये-नये कदम उठाए गए हैं। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष संतोषी धुर्वे, रूद्र राजवाडे़, लाल संतोष सिंह, केंद्रीय जेल अधीक्षक राजेंद्र गायकवाड़, एसपी डीआर अांचला, एसडीएम रवि सिंह, एसडीओपी आरके शुक्ला, सूरजपुर जेलर एके शुक्ला उपस्थित थे।

प्रतापपुर के सत्तीपारा में उपजेल बनने के बाद बंदियों से परिजनों को मुलाकात करने के लिए नहीं होगी दिक्कत

20 किमी दूर उपजेल के लिए जमीन का चयन

उप जेल के लिए सबसे पहले केनापारा में जमीन चयनित की गई थी लेकिन प्रशासन द्वारा छोटे झाड़ का जंगल होने का हवाला देेकर इसे निरस्त कर दिया गया। इसके बाद करीब पांच किमी दूर चंदौरा में जमीन देखी गई लेकिन उसे भी निरस्त कर सत्तीपारा की जमीन फाइनल कर ली गई। यह जगह प्रतापपुर से करीब 20 किमी दूर है। प्रशासन के इस निर्णय का नगर में विराेध भी हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×