• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Surajpur
  • देवगढ़ जगराता में भजनों की अमृत वर्षा के बीच रातभर झूमते रहे शिवभक्त

देवगढ़ जगराता में भजनों की अमृत वर्षा के बीच रातभर झूमते रहे शिवभक्त / देवगढ़ जगराता में भजनों की अमृत वर्षा के बीच रातभर झूमते रहे शिवभक्त

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 04:50 AM IST

Surajpur News - नगर की धार्मिक संस्था मां कुदरगढ़ी सेवा परिवार द्वारा देवगढ़ धाम में आयोजित एक शाम भोले के नाम कार्यक्रम के...

देवगढ़ जगराता में भजनों की अमृत वर्षा के बीच रातभर झूमते रहे शिवभक्त
नगर की धार्मिक संस्था मां कुदरगढ़ी सेवा परिवार द्वारा देवगढ़ धाम में आयोजित एक शाम भोले के नाम कार्यक्रम के उपलक्ष्य पर आयोजित जगराता में शिवभक्त भजनों की अमृत वर्षा के बीच सारी रात झूमते रहे। शिव पार्वती की अलौकिक सजीव झांकियों से पूरा वातावरण भक्तिमय बना हुआ था।

विशाल शिवलिंग व भोलेेनाथ का दरबार भी शिवभक्तों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा। नवयुवक दुर्गा मण्डल के द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित कांवड़ यात्रा के दौरान यह आयोजन किया गया। देवगढ़धाम में शिवप्रेमियों ने रातभर भगवान शंकर के भक्ति रस में डूबे रहे। जागरण कार्यक्रम में समस्तीपुर बिहार से रेशमी शर्मा, इलाहाबाद से जुली सिंह, फर्रूखाबाद से आकाश गुप्ता गोलू, जयपुर से निजाम एंड ग्रुप, रायपुर से विवेक ताम्रकार, सरगुजा से हिना सिंह ने भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। आयोजन में पवन अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, कालीचरण अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, पवन अग्रवाल, विकास अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, अंकित गर्ग, हरिओम अग्रवाल, पंकज चौबे आदि सक्रिय रहे।

शिवलिंग व भोलेेनाथ का दरबार रहा आकर्षण का केन्द्र

12 ज्योर्तिलिंग का किया रुद्राभिषेक

अंबिकापुर| रविवार को गायत्री शक्ति पीठ में 12 ज्योतिर्लिंग का रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया। सावन मास में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के शिव भक्तों ने भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंग का रुद्राभिषेक किया। यह आयोजन शक्ति पीठ परिवार द्वारा पिछले पांच वर्षों से कराया जा रहा है। शिव भक्त को प्रसाद के रूप में पौधे वितरित किए गए। इस संकल्प के साथ कि हर साल श्रद्धालु श्रावण मास में प्रकृति की रक्षा के लिए एक पौधा लगाएं। कार्यक्रम के आयोजन में शशि सिंह, प्रदीप शर्मा, लक्ष्मी सिंह, मीना सिंह, सुनीला सिंह, अमृता जायसवाल, शीला सिंह, शिवलाल सोनी, एसएल रावतिया, बलराम शर्मा उपस्थित थे।

शिव-पार्वती, राधा-कृष्ण की झांकी सजाई

जबलपुर मध्यप्रदेश से की पुनीत कुमार व उनकी टीम ने भगवान शिव और पार्वती की लीला को सजीव झांकी के साथ दिखाकर लोगों का मन मोहा। झांकी के दौरान शिव पार्वती की झलक पाने श्रद्धालुओं में आपाधापी मची रही।

X
देवगढ़ जगराता में भजनों की अमृत वर्षा के बीच रातभर झूमते रहे शिवभक्त
COMMENT