Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» प्राइवेट स्कूलों में अब पुलिसकर्मियों के बच्चों को कई सुविधाएं

प्राइवेट स्कूलों में अब पुलिसकर्मियों के बच्चों को कई सुविधाएं

प्राइवेट स्कूलों में पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित करने व फीस में 20 से 40 फीसदी छूट देने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 26, 2018, 03:25 PM IST

प्राइवेट स्कूलों में अब पुलिसकर्मियों के बच्चों को कई सुविधाएं
प्राइवेट स्कूलों में पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित करने व फीस में 20 से 40 फीसदी छूट देने के संबंध में एसपी ने स्कूल संचालकों की बैठक ली।

आईजी हिमांशु गुप्ता द्वारा रेंज स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में लिए निर्णय के अनुसार एसपी जीएस जायसवाल ने प्राइवेट स्कूलों के संचालकों की बैठक ली। पुलिस व जनता के साझा मंच ‘सहयोग’ के बैनर तले सोमवार को आयोजित बैठक में पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए 10 प्रतिशत सीट आवंटित करने, स्कूल की फीस में 20 से 40 प्रतिशत छूट व शहीद कर्मियों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने पर चर्चा की गई। एसपी जायसवाल ने कहा पुलिस कर्मी अपने घरों से दूर सेवाएं देते हैं। ऐसी स्थिति में उनके बच्चों को अच्छे स्कूलों में दाखिला मिलने, स्कूली फीस में राहत व शहीद कर्मियों के बच्चों की निःशुल्क शिक्षा से पुलिस कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा। स्कूल संचालकों ने पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए फीस में छूट की सहमति दी। कई प्राइवेट स्कूल के संचालकों ने फीस में 20 प्रतिशत छूट व शहीद के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने की सहमति दी। डीएवी पब्लिक स्कूल बिश्रामपुर, सशिमं सूरजपुर, बिश्रामपुर, केवरा, रगदा, राजकुमार पब्लिक स्कूल सूरजपुर के संचालकों ने प्रबंधन से मार्गदर्शन लेकर छूट देने की बात कही है।

आईजी के निर्देश पर एसपी ने स्कूल संचालकों की ली बैठक, दस फीसदी सीटें आरक्षित करने व फीस में कटौती का प्रस्ताव

पुलिस लाइन पर्री के पास खुलेगा एसबीआई का एटीएम

ग्राम पर्री में आम लोगों सहित पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए जल्द ही एटीएम खुलेगा। यहां एटीएम नहीं होने से पर्री के लोगों को पैसे निकालने सूरजपुर आना पड़ता है। सूरजपुर एसबीआई के शाखा प्रबंधक अविनाश पाणिग्रही ने बताया कि पुलिस लाइन पर्री के पास जल्द ही एटीएम की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। बैठक मेंे एडिशनल एसपी मेघा टेंभुरकर, सीएसपी डीके सिंह, थाना प्रभारी दीपक पासवान उपस्थित थे।

पुलिस अफसर व शिक्षकों का बनेगा व्हाट्सएप ग्रुप

पुलिस और शिक्षक के मध्य बेहतर तालमेल स्थापित करने, शिक्षकों की समस्या के लिए पुलिस द्वारा स्कूल के प्राचार्य व शिक्षकों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में स्कूल संचालकों द्वारा स्कूल लगने व छूटने के दौरान व बालिका छात्रावासों के पास नियमित पेट्रोलिंग कराने की बात कही गई। इसके लिए एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। बैठक में शामिल हुए शिक्षकों को एसपी, एएसपी, सीएसपी ने अपना मोबाइल नंबर नोट कराया ताकि किसी प्रकार की समस्या आने पर वे सीधे उनसे संपर्क कर सके।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×