--Advertisement--

ग्रामीण दंगल में देसी खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

भास्कर संवाददाता| विश्रामपुर भटगांव विधानसभा में सांस्कृतिक खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए समाज सेवी अजय...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:50 AM IST
ग्रामीण दंगल में देसी खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह
भास्कर संवाददाता| विश्रामपुर

भटगांव विधानसभा में सांस्कृतिक खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए समाज सेवी अजय गोयल द्वारा ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन 9 अगस्त से 15 सितम्बर तक विभिन्न स्थानों में किया गया है।

स्पर्धा के प्रथम चरण के पहले दिन 9 अगस्त दिन बुधवार को शिवनंदनपुर मंडल अंतर्गत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सामने, सिलफिली में ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का भव्य शुभारंभ श्री गोयल द्वारा किया गया। शुभारंभ अवसर पर अजय गोयल ने कहा कि इस मंच के माध्यम से हमने अपने पारंपरिक और सांस्कृतिक खेलों को बढ़ावा देने और लोगों को इसके प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रयास किया है।

प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

इस प्रतियोगिता को देखने व हिस्सा लेने के लिए क्षेत्र के दूरस्थ और ग्रामीण इलाकों से खिलाड़ी व दर्शकगण उपस्थित रहे। इस दौरान खो-खो प्रतियोगिता में पहला मुकाबला सिलफिली और अजबनगर के बीच हुआ जिसमें सिलफिली की टीम विजेता रही। वाॅलीबाल में गजाधरपुर और पचिरा के बीच प्रतियोगिता में गजाधरपुर की टीम विजेता रही। कबड्डी में दीवाना स्टार गोपालपुर विजेता रही। इन खेलों के साथ-साथ लम्बी कूद, ऊंची कूद, लंगड़ी टांग, पिट्ठूल में भी खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। महिलाओं ने सुआ नृत्य के माध्यम से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को प्रस्तुत करते हुए प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के दूसरे चरण में 12 और 13 अगस्त को स्टेडियम ग्राउंड भटगांव में ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन किया जायेगा। मंच का संचालन एजाज अहमद ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अमलेश सिंह, शोभनाथ राजवाड़े, संजय नेताम, बाबुल सेन, अजय नेताम, देवधन बिझिया, संदीप सरकार, पवन बर्मन, राजकुमार रवि, मनिंदर सिंह, संजय दास सक्रिय हैं।

X
ग्रामीण दंगल में देसी खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..