राजपुर में बायपास बनने से होगा 32 करोड़ का लाभ

Ambikapur News - अंबिकापुर रामानुजगंज मुख्य मार्ग की चौड़ीकरण से राजपुर के नगरीय इलाके में होने वाले नुकसान को रोकने का प्रयास...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:26 AM IST
Balrampur News - chhattisgarh news 32 crore will be benefited by the construction of bypass in rajpur
अंबिकापुर रामानुजगंज मुख्य मार्ग की चौड़ीकरण से राजपुर के नगरीय इलाके में होने वाले नुकसान को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए बायपास निर्माण का प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी राष्ट्रीय राजमार्ग के परिक्षेत्र कार्यालय रायपुर को लिखा है। इसमें बताया गया है कि बायपास के निर्माण से जहां लोगों को नुकसान कम होगा। वहीं इससे 32 करोड़ की लागत कम आएगी।

पीडब्ल्यूडी नेशनल हाईवे के कार्यपालन अभियंता ने राजपुर के लोगों व विधायक की सहमति के बाद भोपाल की लायन इंजीनियरिंग कंसलटेंट नामक फर्म से बायपास के लिए सर्वे करवाया। इस सर्वे के अनुसार बायपास चार किलोमीटर लंबी होगी। इसमें 1 किलोमीटर वनभूमि तो तीन किलोमीटर राजस्व व निजी जमीन शामिल हो रही है। इसमें कुल 36.51 करोड की खर्च होगी तो वहीं सड़क का चौड़ीकरण करने के बाद सड़क निर्माण में 68 करोड़ से अधिक खर्च होगा। बता दें कि इस सबंध में पूर्व में भी प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। वहीं बायपास निर्माण को राजमार्ग मंत्रालय ने इसे मंजूर नहीं किया था।

X
Balrampur News - chhattisgarh news 32 crore will be benefited by the construction of bypass in rajpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना