गुरु ग्रंथ साहेब की शोभायात्रा में दिया गुरुनानक का संदेश

Ambikapur News - गुरु नानक देव की जयंती को लेकर सिख समाज द्वारा आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रम व गुरुद्वारे की साज सज्जा से...

Nov 11, 2019, 06:26 AM IST
गुरु नानक देव की जयंती को लेकर सिख समाज द्वारा आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रम व गुरुद्वारे की साज सज्जा से पूरा शहर भक्तिभाव में डूब गया है।

बेहतरीन सजावट से स्कूल रोड स्थित गुरुद्वारा जगमग कर रहा है और इसका नजारा दूर से दिख रहा है। पूरे गुरुद्वारे को बिजली के झालर, झूमर व फूल मालाओं से सजाया गया है। रात में तो इसका दृश्य देखते ही बन रहा है। जयंती मंगलवार को मनाई जानी है लेकिन धार्मिक अनुष्ठान पहले से चल रहे हैं।

गाजे-बाजे के साथ निकाली गुरुग्रंथ साहेब की शोभायात्रा

जयंती से दो दिन पहले सिख समाज द्वारा रविवार को शहर में बाजे-गाजे के साथ गुरुद्वारे से गुरुग्रंथ साहेब की शोभायात्रा निकाली गई। फूलों से सजे रथ पर गुरुग्रंथ साहेब को स्थापित किया गया था। इसके साथ विभिन्न गुरुद्वारों की झांकी शोभायात्रा में शामिल की गईं थी। पंच प्यारे ध्वज व निहाल लेकर आगे बढ़ रहे थे तो रथ के पीछे महिलाएं भजन कीर्तन करते चल रही थीं।

स्वागत में सड़कें धोईं और बिछाए फूल

शोभायात्रा का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया। हर वर्ग के लोग शोभा यात्रा में शामिल लोगों का फूल मालाओं से स्वागत कर रहे थे। शोभायात्रा जिस सड़क से निकली वह पूरी सड़क पानी से धोई जा रही थी। कई जगह श्रद्धालुओं द्वारा सड़क पर फूल बिछाए गए थे। यह दृश्य देखते ही बन रहा था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना