ओटीपी नंबर पूछकर दो ट्रांजेक्शन में ठग ने निकाल लिए 1 लाख 62 हजार

Ambikapur News - एटीएम से रुपए नहीं निकलने अाैर रकम कटने की शिकायत का फायदा उठाकर ठग ने 1 लाख 62 हजार 500 रुपए की आॅनलाइन ठगी कर ली। ...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:22 AM IST
Lakhanpur News - chhattisgarh news in two transactions the thugs fired 1 lakh 62 thousand by asking the otp number
एटीएम से रुपए नहीं निकलने अाैर रकम कटने की शिकायत का फायदा उठाकर ठग ने 1 लाख 62 हजार 500 रुपए की आॅनलाइन ठगी कर ली।

मामले की शिकायत सिटी कोतवाली में की गई है। पीड़ित अब्दुल अली ने पुलिस को शिकायत में बताया कि ओटीपी नंबर बताने पर उनके बैंक खाते से दो ट्रांजेक्शन में राशि पेटीएम अाैर बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है। जूनापारा वार्ड नंबर 16 निवासी अब्दुल अली का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। 20 अगस्त को उन्होंने अपने बेटे असलम अली को पीएनबी एटीएम से 5 हजार निकालने भेजा था लेकिन एटीएम से रुपए नहीं निकले और खाते से रकम डेबिट हो गई, जिसकी शिकायत बैंक के टोल फ्री नंबर पर की गई। 26 अगस्त को अब्दुल को 6297989312 नंबर से काॅल आया और पूछा गया कि आपने 5 हजार रुपए निकासी नहीं होने की शिकायत की है, इसके लिए ओटीपी नंबर बताइए, अब्दुल ने ओटीपी बता दिया। इसके बाद खाते से दो ट्रांजेक्शन किए गए। पहले ट्रांजेक्शन में 99 हजार 500 रुपए पेटीएम खाते में ट्रांसफर हुआ अाैर दूसरे ट्रांजेक्शन में 63 हजार रुपए खाता नंबर 0475000100158373 में किया गया। पीड़ित को इसकी जानकारी एसएमएस आने पर मिली और उन्होंने तत्काल बैंक में सूचना देकर खाता नंबर के बारे में जानकारी ली और खाते को ब्लाॅक कराया। इसके बाद बैंक पहंुचकर जिस खाते में रुपए ट्रांसफर किए गए थे उसकी जानकारी जुटाई।

जांच के बाद पता चला कि राशि जिस खाते में ट्रांसफर की गई है वह देवाशीष मांझी गोपे के नाम से है। इसके बाद अब्दुल अली ने देवाशीष मांझी निवासी पंचाडीह ग्राम लखनपुर पुरुलिया पश्चिम बंगाल हुरा के खिलाफ सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।

िवशेष टीम होगी रवाना

थाना प्रभारी विलियम टोप्पो ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आरोपी की पतासाजी के लिए टीम बनाई गई है। जल्द ही टीम बंगाल के लिए रवाना होगी।

X
Lakhanpur News - chhattisgarh news in two transactions the thugs fired 1 lakh 62 thousand by asking the otp number
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना