बृहस्पति बोले- भाजपा ने कर लिया शिक्षा मंत्री को हाईजैक

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज विधायक बृहस्पति ने अपनी ही सरकार के शिक्षा विभाग एवं शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:51 AM IST
Ramanujnagar News - chhattisgarh news jupiter said bjp hijacked education minister
भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज

विधायक बृहस्पति ने अपनी ही सरकार के शिक्षा विभाग एवं शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह को भाजपा द्वारा हाईजैक कर लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण में कांग्रेस के मंत्री विधायकों की भी नहीं सुनी गई। भाजपा के लोगों के द्वारा लिस्ट बनाकर स्थानांतरण कराया गया। इसके कारण काफी विसंगतियां हुई हैं। स्थिति ऐसी आ गई है कि आदिवासी बाहुल्य कई गांव में एकल शिक्षकीय स्कूलों के शिक्षक का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। विधायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिक्षा विभाग को भाजपा से मुक्त कराने का मांग की है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए विधायक बृहस्पति सिंह ने रामानुजगंज में कहा कि विधायकों के द्वारा स्थानांतरण के लिए शिक्षा मंत्री को जो सूची दी गई थी। उस सूची से स्थानांतरण न कर भाजपा के लोगों द्वारा बनाई गई सूची के आधार पर स्थानांतरण किया गया। यहां तक की मंत्रियों के अनुशंसा पर भी तबादले नहीं हुए। कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा की गई। शिक्षा विभाग एवं शिक्षा मंत्री को भाजपा के लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है, जिसके चलते ऐसी स्थिति बन रही है। विधायक ने आरोप लगाया कि भाजपा शासनकाल में भाजपा पदाधिकारियों के रिश्तेदार बनकर उच्च पद पर बैठे राजेश सिंह को मंत्री ने अपना ओएसडी बना लिया है। ओएसडी ने प|ी नवनीता सिंह को भी रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल का पंजीयक बनवा दिया है। तबादलों में भाजपाइयों की चली और खूब पैसों की वसूली हुई है। विधायक ने आरोप लगाया है कि शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए खुलेआम मंत्री के बंगले से पैसे की मांग की जा रही है। यहां तक कि शिक्षकों से छह माह का वेतन भी ट्रांसफर की एवज में मांगा गया है। जो निंदनीय है ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

हंगामे के बाद सीएम से मिला था आश्वासन

कांग्रेस के विधायक बृहस्पति सिंह शिक्षा मंत्री के विभाग में तबादलों को लेकर रायपुर में मंत्री के बंगले पर अन्य कांग्रेसी विधायकों व पदाधिकारियों के साथ हंगामा भी कर चुके हैं। मामला कांग्रेस हाई कमान तक पहुंचा तो सीएम भूपेश ने हंगामा करने वाले विधायकों को बुलाकर आश्वस्त किया था। कहा था कि तबादलों में किसी के द्वारा गड़बड़ी की गई तो उसे ठीक कर लिया जाएगा। इसके बाद शिक्षकों की तबादला सूची जारी हुई तो सूची से असंतुष्ट विधायक सिंह ने तीखे तेवर दिखाए हैं।

X
Ramanujnagar News - chhattisgarh news jupiter said bjp hijacked education minister
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना