मानसिक बीमार महिला को मेंटल अस्पताल भेजा गया

Ambikapur News - बिश्रामपुर| ग्राम पंचायत अजबनगर में एक विक्षिप्त महिला घूमते पाई गई। महिला को पुलिस जब लेने पहुंची तो वह...

Oct 13, 2019, 07:36 AM IST
बिश्रामपुर| ग्राम पंचायत अजबनगर में एक विक्षिप्त महिला घूमते पाई गई। महिला को पुलिस जब लेने पहुंची तो वह दुर्व्यवहार करने लगी। उसे नए वस्त्र उपलब्ध कराकर पुलिस ने सूरजपुर सखी वन स्टाप सेंटर भिजवाया।

पुलिस ने बताया कि 6 अक्टूबर को जयनगर टीआई दीपक पासवान को अजबनगर के ग्रामीणों ने सूचना दी कि क्षेत्र में मानसिक रूप से बीमार 28-30 वर्षीय महिला घूम रही है। थाना प्रभारी ने एएसआई नवल किशोर दुबे व महिला आरक्षक पिंकी सोनवानी को मौके पर भेजा। पुलिस ने उस महिला से उसके बारे में जानने की कोशिश की। जिस पर महिला ने अपना नाम गायत्री बताया। पुलिस ने उसे नए कपड़े खरीदकर दिए। इसके बाद सखी वन स्टाप सेंटर लेकर गए। महिला के आक्रमक रवैया एवं वार्तालाप को देखते हुए उसे वहां रखे जाने में असमर्थता व्यक्त कर दिया गया। महिला को जिला चिकित्सालय सूरजपुर में उपचार के लिए लेकर गए लेकिन उसके रवैया में कोई परिवर्तन नहीं आया।

थाना प्रभारी पासवान ने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को दी। एसपी ने न्यायालय से आदेश प्राप्त कर राज्य मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सालय भिजवाने के लिए अग्रिम के निर्देश दिए।

इस बीच दशहरा की छुट्टी होने के कारण पुलिस ने 3 दिनों तक महिला की देख-रेख जयनगर के एएसआई डीएन पैकरा, महिला आरक्षक अनिता राजवाड़े, पूनम भगत, शिवकुमारी व पिंकी सोनवानी द्वारा किया गया। महिला इतनी आक्रामक थी कि उसे खाने की वस्तु देने पर अपशब्दों का प्रयोग करती थी। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर राज्य मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सालय सेंदरी बिलासपुर भेज दिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना