सीएम के निर्देश पर 98 लाख रुपए से की थी नेशनल हाईवे की मरम्मत, रोड फिर हुआ जर्जर

Ambikapur News - अंबिकापुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग का बरसात से पहले ही 98 लाख रुपए खर्च कर दो ठेकेदारों के माध्यम से मरम्मत करवाया गया...

Aug 19, 2019, 01:15 PM IST
अंबिकापुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग का बरसात से पहले ही 98 लाख रुपए खर्च कर दो ठेकेदारों के माध्यम से मरम्मत करवाया गया था लेकिन इसके बाद से सड़क की हालत फिर से पहले जैसी हो गई है। इससे दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है तो बारिश बंद होते ही रोड में धूल उड़ने लग रहा है। जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस जर्जर होते सड़क की मरम्मत करवाने अधिकारियों को निर्देशित किया था, उसके बाद भी पेंच रिपेयरिंग की क्वालिटी का ख्याल नहीं रखा गया।

नेशनल हाईवे 343 का अंबिकापुर रामानुजगंज नाका से लेकर रामानुजगंज तक पेच रिपेयरिंग कार्य दो ठेकेदारों के द्वारा करवाया गया, लेकिन यह काम इतना दोयम दर्जे का निकला कि पहली बारिश में ही सड़क में जगह- जगह गड्ढे हो गए। जानकारी के मुताबिक 49-49 लाख रुपए की लागत से सड़क की पेंच रिपेयरिंग कार्य करना था, मगर ठेकेदारों के द्वारा निर्माण कार्य के नाम पर कुछ स्थानों पर घटिया कार्य किया गया। इसके बाद भी अधिकारी खामोश हैं। बता दें कि इस नेशनल हाईवे को एलडब्ल्यूडी योजना के अंतर्गत 110 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी। सड़क गारंटी अवधि तक भी ठीक नहीं रही। उसके बाद सड़क को पीडब्ल्यूडी के हवाले करते हुए एनएच 343 बना दिया गया। वहीं इस सडक में हर साल पेंच रिपेयरिंग व टायरिंग के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहा है, इसके बावजूद सड़क की हालत में सुधार नहीं हो रहा है और हादसे हो रहे हैं। जानकारों का कहना है कि अधिकारी कार्यों का सही तरीके से निरीक्षण नहीं करते और यही वजह है कि इस तरह की गड़बड़ी हो रही है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना