पुताई करते समय हाई टेंशन लाइन से झुलसा पेंटर, मौत

Ambikapur News - शहर के पटपरिया इलाके में शनिवार की शाम को घर की पुताई के दौरान एक पेंटर पास से गुजरी हाई टेंशन लाइन के संपर्क में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news painter scorched by high tension line while painting
शहर के पटपरिया इलाके में शनिवार की शाम को घर की पुताई के दौरान एक पेंटर पास से गुजरी हाई टेंशन लाइन के संपर्क में आकर झुलस गया। आनन-फानन में साथी उसे मेडिकल काॅलेज अस्पताल ले गए लेकिन इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया था।

चेकअप के बाद डाॅक्टर ने केशवपुर निवासी पेंटर रोहित यादव 19 को मृत घोषित कर दिया। पेंटर के साथी व परिजनों के अनुसार जहां पुताई हो रही थी, उस मकान से करीब डेढ़ फीट की दूरी से हाई टेंशन लाइन गुजरी है। वहां सुरक्षा के कोई उपाय भी नहीं है। घटना के बारे में मकान मालिक द्वारा अभी तक विद्युत विभाग को जानकारी तक नहीं दी गई है। शहर में इस तरह की घटना में पहले भी कई मौतें हो चुकी हैं। कई ऐसे इलाके हैं जहां घर के छत व पास से 11 केवी व 33 केवी की लाइन गुजरी है लेकिन इन्हें शिफ्ट करने कोई योजना नहीं है।

साथी के साथ दीवार पर कर रहा था पुट्‌टी

पुलिस ने बताया कि केशवपुर निवासी रोहित यादव पिता अशोक यादव 19 वर्ष अपने बड़े भाई व अन्य साथियों के साथ पटपरिया इलाके में एक मकान में पेटिंग का काम कर रहा था। शनिवार की शाम को वह बाहर की ऊपर की दीवार पर पुट्‌टी लगा रहा था। इसी दौरान वह हाईटेंशन लाइन के संपर्क मंंे आकर करंट से झुलस गया।

घरों के पास व छत के ऊपर से गुजरी है लाइन

शहर के कई और इलाकों में घर के पास व छत के ऊपर से एलटी व एचटी लाइन गुजरी है। नमनाकला, बिशुनपुर, पटपरिया, गंगापुर सहित अन्य कई इलाके हैं जहां बिजली तार के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। ये इलाके पहले खाली थी और विद्युत विभाग द्वारा लाइन खींच दी गई। अब यहां घनी आबादी हो गई है।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news painter scorched by high tension line while painting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना