महराजपुर से हल्फली पुलिया तक सड़क खराब

Ambikapur News - राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में महराजपुर से लेकर बरबसपुर के हल्फली पुलिया तक सड़क पूरी तरह से जर्जर होने के कारण दोपहिया...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST
Rajpur News - chhattisgarh news road from maharajpur to halfali pulia deteriorated

राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में महराजपुर से लेकर बरबसपुर के हल्फली पुलिया तक सड़क पूरी तरह से जर्जर होने के कारण दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं विभाग द्वारा उक्त मार्ग के गड्डों में स्टोन डस्ट डलवा देने से मुसीबत और भी बढ़ गई है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में बीते दो वर्षों से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे एनएसपीआर नामक कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। बरबसपुर से नागपुर तक लगभग 3 किलोमीटर सड़क निर्माण भी हो चुका है और महराजपुर से बरबसपुर के हल्फली पुल तक सड़क सीधी करने के लिए नए मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। इसमें अभी कार्य चालू है, लेकिन महराजपुर से हल्फली पुल तक पहले बनी राष्ट्रीय राजमार्ग 43 की दो किलोमीटर सड़क पूरी तरह से इन दिनों जर्जर हो चुकी है। इसमें बड़े वाहनों के अलावा सबसे ज्यादा दोपहिया वाहनों का चलना दूभर हो गया है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे और उसके ऊपर कंपनी द्वारा डलवाए गए स्टोन डस्ट मुसीबत बने हुए हैं। इससे दोपहिया वाहन चालक आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इससे ज्यादा तो इस मार्ग पर पड़ने वाले हल्फली और धुन नाला की पुलिया के ऊपर पूरी सड़क ही उखड़ चुकी है। इस पर चलना जान हथेली पर लेकर चलना जैसे हो गया है। कई बार दोपहिया चालक इस पर गिर भी चुके हैं और उन्हें चोटें भी आई। पर विभाग उसे सुधरवाने कोई भी पहल करते नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि लोगों मे विभाग के लिए गुस्सा है। अधिवक्ता अखिलेश शर्मा ने कहा कि सड़क तो खराब हो चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा खतरा पुलिया के ऊपर है। उन्होंने बताया कि वह कई बार वह एनएच के अधिकारियों से उसे दुरुस्त करने की बात फोन पर कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस है। वहीं ग्रामीणों का कहना कि विभाग जब से सड़क का काम शुरू किया है, तभी से सड़क खराब हुई है। इसके पहले सड़क ठीक थी। और अब सड़क के जर्जर होने पर उसे सुधारने कोई पहल नहीं की जा रही है। यदि उस पर डामरीकरण कर दिया जाए तो नया मार्ग बनते तक लोगों को आवागमन में राहत मिलेगी। जब हमने एनएच के एसडीओ बीके चतुर्वेदी से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी मौसम खराब है मौसम के सही होते ही डामरीकरण करवा देंगे।

X
Rajpur News - chhattisgarh news road from maharajpur to halfali pulia deteriorated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना