दुर्गापुर में 25 परिवारों को सेल्समैन ने नहीं दिया पीडीएस का चावल, जांच में खुलासा

Ambikapur News - सूरजपुर जिले में पीडीएस के राशन में पंचायत पदाधिकारी और सेल्समैन खाद्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर...

Jan 16, 2020, 06:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news salesmen did not give pds rice to 25 families in durgapur revealed in investigation
सूरजपुर जिले में पीडीएस के राशन में पंचायत पदाधिकारी और सेल्समैन खाद्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर अफरातफरी कर रहे हैं। इसका खुलासा प्रेमनगर विकासखंड के ग्राम दुर्गापुर में हुआ है।

यहां इस महीने 25 परिवारों को राशन नहीं दिया गया। इसे लेकर दैनिक भास्कर ने खबर प्रकाशित की तो खाद्य निरीक्षक श्वेता अग्रवाल गांव पहुंचीं, जहां शिकायत सही पाई गई, वहीं पीडीएस के दुकान में भी बचत में चावल नहीं मिला। हद तो यह है कि इसके बाद भी सेल्समैन के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई नहीं की गई। दुर्गापुर में हितग्राहियों को बुलाकर खाद्य निरीक्षक श्वेता अग्रवाल ने राशन वितरण में गड़बड़ी की जांच की। इस दौरान पंचायत के सरपंच और दूसरे लोग भी मौजूद थे। ग्रामीणों ने बताया कि राशन का वितरण सरपंच के द्वारा किया जाता है लेकिन इस महीने 25 हितग्राहियों को राशन नहीं दिया गया है। इस पर पीडीएस दुकान की जांच की गई तो वहां मात्र पांच बोरी चना मिला। इसके बाद सेल्समैन का कहना था कि वह दुकान से खरीदकर चावल वितरण कर देगा। इससे सवाल उठता है कि आखिर चावल कहां गया। वहीं एसडीएम के निर्देशों पर जांच के दाैरान सेल्समैन ने अपनी सफाई में कहा कि राशन वितरण के बाद उसे ऑनलाइन इंट्री नहीं किया गया है। दूसरी तरफ फूड विभाग के अधिकारी सेल्समैन को बचाने के लिए यह तर्क दे रहे हैं कि कम मात्रा में कई बार चावल बांटने से कम हो जाता है। इस कारण चावल सभी को नहीं बंट पाया होगा। जबकि हकीकत यह है कि फूड विभाग के अधिकारियों की सेल्समैनों से सेटिंग की खबरें आम रही हैं। बताया जाता है कि अधिकतर पीडीएस के दुकानदारों से पुरानी सेटिंग है और इसके कारण वे ऐसे दुकानदारों को बचाने के फिराक में रहते हैं।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news salesmen did not give pds rice to 25 families in durgapur revealed in investigation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना