सरपंच सचिव पर आर्थिक अनियमितता का आरोप, एसडीएम बोले- होगी जांच

Ambikapur News - ग्राम पंचायत गिरहुलडीह के सरपंच सचिव पर ग्रामीणों व उपसरपंच और पंचों ने आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाया है। इस...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:52 AM IST
Sitapur News - chhattisgarh news sarpanch secretary accused of economic irregularities sdm said will be investigated
ग्राम पंचायत गिरहुलडीह के सरपंच सचिव पर ग्रामीणों व उपसरपंच और पंचों ने आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाया है। इस संबंध में एसडीएम को आवेदन देकर जांच की मांग की है। वहीं एसडीएम अतुल सेठे ने आश्वासन दिया है कि ग्राम पंचायत में एक जांच टीम भेजकर कैशबुक व संबंधित निर्माण कार्यों की जांच कराएंगे।

आरोप लगाया है कि सचिव शत्रुघ्न गुप्ता व सरपंच प्रेमावती सिंह द्वारा 14वें वित्त मद व मूलभूत तथा शौचालय निर्माण में आर्थिक अनियमितता की गई है। कहा है कि पंचायत में अधिकतर शौचालयों का निर्माण अधूरा है तो कई खराब हो चुके हैं।

इसके अलावा तालाब गहरीकरण एवं निर्मला घाट का काम भी अधूरा है। वहीं इन कामों को पूरा बताकर राशि आहरित कर ली गई है। दो माह पूर्व भी इसकी शिकायत सीईओ विनय गुप्ता से की गई थी लेकिन जांच के नाम पर समिति बनाने का आश्वासन भर मिला। इसके बाद अब एसडीएम कार्यालय पहुंचकर शिकायत की गई है।

पहले भी लग चुका है सचिव पर गड़बड़ी का आरोप

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व भी सचिव शत्रुघ्न पर आर्थिक गड़बड़ी का आरोप लगा था। जब वह ग्राम पंचायत खड़ादौरना में सचिव था। जो जांच में सही पाया गया था और उसे किस्तों में सरकार के खजाने में सरपंच व सचिव जमा कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उस समय सचिव पर कार्रवाई नहीं हुई थी। शिकायत करने वाले में उपसरपंच बुधन राम, राम कुमार गुप्ता, विनय गुप्ता, अनिल कुमार, रवि शंकर, अभिषेक, सोनसाय, भुनेश्वर ,सूबेदार, आदि शामिल थे।

X
Sitapur News - chhattisgarh news sarpanch secretary accused of economic irregularities sdm said will be investigated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना