पेंशनधारकों को मिलने रोक रहे थे कर्मी तो विधायक ने पूछी समस्याएं

Ambikapur News - विधायक चिंतामणि महाराज ने राजपुर इलाके में पहले दिन गांधी विचार पदयात्रा की शुरुआत की। इसके तहत जब वे चौरा गांव...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 07:56 AM IST
Rajpur News - chhattisgarh news the mla asked the problems if the workers were stopping the pension holders
विधायक चिंतामणि महाराज ने राजपुर इलाके में पहले दिन गांधी विचार पदयात्रा की शुरुआत की। इसके तहत जब वे चौरा गांव पहुंचे तो उनसे बुजुर्ग व विधवा महीनों से पेंशन नहीं मिलने की शिकायत करना चाहते थे लेकिन पंचायत कर्मी उन्हें रोककर रखे हुए थे।

इसके बाद जब विधायक की नजर उन बुजुर्गों पर पड़ी तो उन्होंने उनका हाल जाना और तत्काल पेंशन भुगतान करवाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पंचायत चौरा में कई ऐसे पेंशनधारी हैं जिन्हें पेंशन नहीं मिली थाी। बता दें कि यहां बैंक में खाता और आधार लिंक की समस्या बताकर बुजुर्गों को परेशान किया जा रहा है। इसी तरह चौरा के साथ विकासखंड के धंधापुर ग्राम पंचायत में कई पेंशनधारियों को दो से तीन महीने का पेंशन नहीं मिली है। कई बुजुर्गों की पेंशन के इंतजार में मौत हो गई। पिछले दिनों यहां लोधीड़ाड में सितई तो उसके बाद समुंदी नामक महिला की मौत हो गई। इन्हें तीन महीने से पेंशन नहीं दिया गया था। परिजनों की मानें तो सितई को उल्टी दस्त हो रहा था और परिजन पैसे के अभाव में उसका इलाज नहीं करवा सके। नदी में पुल नहीं होने के कारण वहां स्वास्थ कर्मी भी नहीं पहुंच सके। इसके अलावा दूसरे पेंशनधारी भी पेंशन नहीं मिलने से परेशान हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले इस संबंध में अधिकारियों से शिकायत की गई थी लेकिन इसके बाद कार्रवाई नहीं होने से ऐसी स्थिति बनी हुई है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि धंधापुर व चौरा का एक ही ग्राम पंचायत सचिव है। इसके कारण ऐसी स्थिति बनी हुई है।

X
Rajpur News - chhattisgarh news the mla asked the problems if the workers were stopping the pension holders
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना