बारिश के बीच मांदर की थाप पर करमा खेल में झूमते रहे ग्रामीण

Ambikapur News - भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर दतिमा के लाठी डांड़ मैदान में हजारों की संख्या में लोग अनंत चतुर्दशी को कर्मा खेलने...

Sep 13, 2019, 07:55 AM IST
भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर

दतिमा के लाठी डांड़ मैदान में हजारों की संख्या में लोग अनंत चतुर्दशी को कर्मा खेलने पहुंचे। इस दौरान बारिश के बावजूद ग्रामीणों का उत्साह देखने लायक रहा। यहां बच्चे, बूढ़े, महिलाएं व जवान सुबह से ही यहां आना शुरू हो गए थे। दोपहर तक हजारों की भीड़ एकत्रित हो गई। इसके बाद लोग मांदर की थाप पर थिरकने लगे।

सूरजपुर जिले के ग्राम दतिमा के लाठीडाड़ मैदान में करमा का त्योहार अनंत चतुर्दशी को धूमधाम से मनाया जाता रहा है। हजारों की संख्या में आसपास के दर्जनों गांव के लोग यहां पहुंचकर उत्साह के साथ करमा खेलते हैं। इसमें सभी वर्ग के ग्रामीण लोग शामिल होते हैं। बड़े स्तर और प्रतिवर्ष होने वाले इस आयोजन के साक्षी बनने लोगों की यहां बड़ी तादात होती है। जिससे मेले का माहौल हो जाता है। बुजुर्गों की मानें तो आजादी के पहले से ही यहां करमा का त्योहार मनाया जाता है। इस आयोजन की सबसे बड़ी बात यह है कि बिना सूचना व मुनादी के ही अनन्त चतुर्दशी के दिन ग्रामीण यहां पहुंचते हैं। चारो ओर मांदर के थाप के साथ जब लोग झूमना शुरू करते हैं तो यहां का जो माहौल बनता है वह रोमांचित कर देता है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना