टूर-डे-जशपुर: ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति जन जागरूकता लाने साइकिल यात्रा कल

Ambikapur News - जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति जन जागरूकता के लिए शनिवार काे टूर-डे-जशपुर का आयोजन...

Sep 13, 2019, 07:50 AM IST
जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति जन जागरूकता के लिए शनिवार काे टूर-डे-जशपुर का आयोजन जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में हाेने जा रहा है। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है।

कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में टू-डे-जशपुर के आयोजन को लेकर सभी अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली और उन्हें जिम्मेदारियां दी। बैठक में बताया गया कि टूर-डे-जशपुर का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत शनिवार की सुबह 7 बजे रणजीता स्टेडियम से करेंगे।

इस साइकिल यात्रा के शुरुआती चरण में प्रभारी मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारी भी भाग लेंगे। पहला रिर्चाजिंग प्वाइंट जशपुर से 5 किलोमीटर दूर मनोरा ब्लॉक के ग्राम जरिया में होगा। जरिया के बाद अगला रिर्चाजिंग प्वाइंट सोगड़ा, घाघरा, सोनक्यारी, सन्ना, बहोरा, पण्ड्रापाठ, रौनी हाेगा। साइकिल यात्रा का समापन बगीचा ब्लॉक के राजपुरी फॉल में हाेगा।

प्रत्येक रिर्चाजिंग प्वाईंट में काॅलेजाें के एनएसएस कैडेट अपनी सेवाएं देंगे। इस यात्रा में टूर-डे-रायपुर के 50 साइकिलिस्टों सहित रायपुर के ट्रिपलआईटी, सहित अन्य कॉलेजों के छात्र भाग लेंगे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना