निगम से ज्यादा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पानी का बिल

Ambikapur News - नमनाकला स्थित हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी के लोग पानी व मेंटेनेंस बिल के विरोध में सड़क पर उतर गए हैं। काॅलोनी के लोग...

Dec 04, 2019, 07:25 AM IST
Ambikapur News - chhattisgarh news water bill in housing board colony more than corporation
नमनाकला स्थित हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी के लोग पानी व मेंटेनेंस बिल के विरोध में सड़क पर उतर गए हैं। काॅलोनी के लोग मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे और हाउसिंग बोर्ड प्रबंधन पर बिल के नाम पर मनमानी वसूली करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की। काॅलोनीवासियों का आरोप है कि हाउसिंग बोर्ड द्वारा नगर निगम को कालोनी हैंडओवर नहीं की जा रही है और सुविधा देने के नाम पर मनमाना बिल वसूला जा रहा है। यहां पानी का बिल निगम से ज्यादा वसूला जा रहा है। निगम में दो सौ रुपए प्रति महीने पानी का शुल्क निर्धारित है जबकि यहां 380 रुपए से 500 रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा मेंटेनेंस के नाम पर एलआईजी, एमआईजी व एचआईजी वाले घरों से हर महीने 280 रुपए से लेकर 450 रुपए वसूला जा रहा है। इससे यहां के लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि हाउसिंग बोर्ड द्वारा अच्छी सर्विस भी नहीं दी जाती है। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बिल कम करने व काॅलोनी को निगम को हैंडओवर करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में रंजय सिंह, राजेंद्र सिंह, सुजय प्रसाद, राजन सिंह, जितेंद्र प्रताप दवे, श्रीकांत उपाध्याय, सूर्यनाथ तिवारी सहित अन्य लोग शामिल थे।

पाइप लाइन टूटी, कई जगह स्ट्रीट लाइट भी बंद

काॅलोनीवासियों ने बताया कि काॅलोनी में पाइप लाइन भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई। इसकी मरम्मत नहीं कराया जा रहा है। इससे सड़कों पर पानी बहता है और फिर गंदा पानी पाइप में जाता है। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट भी बंद हो गई और काॅलोनी में अंधेरा छाया रहता है जबकि मेंटेनेंस के नाम पर शुल्क वसूला जाता है। अंधेरे के कारण हादसे का भी खतरा रहता है।

काॅलोनी की पानी टंकी की भी नहीं होती सफाई

हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में करीब डेढ़ सौ मकान है। इसके लिए एक बोर है और एक पानी टंकी है। कालोनी वासियों के अनुसार जब से टंकी बनी है, उसके बाद से एक बार भी इसकी सफाई नहीं हुई है। इससे काॅलोनी वासी प्रदूषित पानी पीने के लिए विवश हैं। प्रबंधन द्वारा इसको लेकर कोई पहल नहीं की जाती है। काॅलोनी के कई हिस्से में तो पानी भी नहीं पहुंच पाता है। कई हिस्से में पाइप लाइन में ही नया कनेक्शन दे दिया गया है।

X
Ambikapur News - chhattisgarh news water bill in housing board colony more than corporation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना