जयरामनगर के 1190 लोगों को दो माह का राशन नहीं मिला

Anchalik News - ब्लॉक की ग्राम पंचायत जयरामनगर की राशन दुकान में 1190 हितग्राहियों को अक्टूबर और नवंबर की खाद्य सामग्री नहीं बांटी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:36 AM IST
sail News - chhattisgarh news 1190 people of jayaramnagar did not get ration for two months
ब्लॉक की ग्राम पंचायत जयरामनगर की राशन दुकान में 1190 हितग्राहियों को अक्टूबर और नवंबर की खाद्य सामग्री नहीं बांटी गई है। राशन दुकान से कहां गया कुछ पता नहीं है। जिम्मेदार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। गड़बड़ी का मामला सामने तब आया जब दिसंबर में हितग्राही चावल लेने सोसायटी पहुंचे। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक माह का ही चावल दिया गया। वहीं सोसायटी के सेल्समैन जगदीश सोनी बेटे के इलाज के लिए छुट्टी पर थे। इसी बीच कृषक सेवा सहकारी समिति मर्यादित जयरामनगर के संस्था प्रबंधक ज्ञान प्रकाश करियारे ने राशन दुकान गोदाम की चाबी और टेबलेट जगदीश सोनी से फोन करके मंगवा ली थी। तब गोदाम में अक्टूबर और नवंबर का 166.26 किलो चावल, 12.74 किलो शक्कर और 16.81 किलो नमक था। इस दौरान ज्ञान प्रकाश ने अनधिकृत व्यक्ति पूर्व विक्रेता चिंतामणि साहू और भाई आनंद से राशन बंटवाया। इसमें कुछ ही लोगों को राशन मिला। बाकी को लौटा दिया गया। जब हितग्राही फिर पहुंचे तो सिर्फ दिसंबर का ही चावल दिया गया। तो राशन में गड़बड़ी का मामला सामने आया। बता दें कि जयराम नगर खैरा उचित मूल्य दुकान के विक्रेता जगदीश सोनी की आकस्मिक मौत चुकी है। यह केस लगभग 1 साल से पेंडिंग है। इस केस की सुनवाई लगभग 1 साल पहले तत्कालीन मस्तूरी एसडीएम दिले राम डाहीरे के सामने पेश किया गया था। उसके बाद एसडीएम का ट्रांसफर हो गया। जो नए एसडीएम आए उन्होंने जांच को आगे बढ़ाया पर नतीजा आने से पहले उनका भी ट्रांसफर हो गया।

गोदाम की चाबी किसने रखी मुझे पता ही नहीं

कृष्णकुमार का कहना है कि राशन दुकान की चाबी लेने के लिए मैं खुद गया था। जगदीश सोनी की प|ी ने चाबी मुझे दी थी। मिट्टी तेल बांटने तक मैं था, उसके बाद चला गया। उसके बाद मुझे नहीं पता कि चाबी किसने रखी।

पहले धान खरीदी में भी हुई थी गड़बड़ी

ग्रामीण रोहिण का कहना है कि कुछ महीने पहले जयराम नगर मंडी के प्रबंधक ज्ञान प्रसाद करियारे के खिलाफ धान खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत एसडीएम कार्यालय में की गई थी। उन पर आरोप था कि जयरामनगर धान खरीदी केंद्र में 40 किलो की जगह ज्यादा धान तौला जा रहा है। और अब राशन दुकान में भी 2 महीने की गड़बड़ी पाई गई है। कहीं न कहीं इसमें प्रबंधक की मिलीभगत है, इससे इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल जल्द से जल्द जांच की जाए।

एसडीएम को घपले की जानकारी दी गई है

जयरामनगर सेवा सहकारी समिति की राशन दुकान में एक महीने की खाद्य सामग्री में घपला हुआ है। इसकी जानकारी एसडीएम मस्तूरी को लिखित में दे दी गई है, बहुत जल्द इसका रिजल्ट आ जाएगा।

मनीष यादव फूड इंस्पेक्टर मस्तूरी

जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी

मोनिका वर्मा एसडीएम मस्तूरी ने बताया एक महीने पहले मैंने एसडीएम का पदभार संभाला है। जितनी भी पेंडिंग फाइल थी सबको खुलवाया है। खैरा पंचायत की उचित मूल्य की दुकान में जो हेराफेरी हुई थी उसके बारे में पड़ताल कर कार्रवाई करुंगी।

मेरा ट्रांसफर हो गया है मुझे जानकारी नहीं है

दिले राम डाहिरे पूर्व एसडीएम मस्तूरी ने बताया लगभग 1 साल पहले मेरा ट्रांसफर मस्तूरी से बाहर हो गया था। जब मैं मस्तूरी में था, तब इस केस की जांच चल रही थी। अभी उस केस में क्या प्रगति है इसकी मुझे जानकारी नहीं है।

X
sail News - chhattisgarh news 1190 people of jayaramnagar did not get ration for two months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना