पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Palari News Chhattisgarh News 17 Pits On 35 Meter Culvert Thousand People Pass Cm Also Went From Here Two Days Ago

35 मीटर पुलिया पर 17 गड्ढे, हजार लोग गुजरते हैं, दो दिन पहले सीएम भी यहीं से गए थे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लाक में प्रवेश कराने वाला खरतोरा नाला पुल पर बनी सड़क खराब होने से राहगीरों परेशान हो रहे हैं, संबंधित विभाग और जिम्मेदार लोग मौन साधे बैठे हैं।

बलौदाबाजार से राजधानी रायपुर को जोड़ने वाली खरतोरा पुलिया पर बनी सड़क एक साल में इतनी खराब हो चुकी है कि रोज वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं, खासकर दुपहिया वाले। कई बार तो बाइक सवार दंपती घायल होकर अस्पताल भी पहुंचे हैं। करीब 35 मीटर लंबी और 6 मीटर चौड़ी पुलिया पर 17 बड़े बड़े गड्ढे हैं। करीब हजार लोग रोज गुजरते हैं इस पुलिया से। बारिश के दिनों में इन गड्ढों में पानी भर जाने से नजर नहीं आते और लोग गिरकर घायल हो जाते हैं। दो दिन पहले इसी पुल से मुख्य्मंत्री भूपेश बघेल का काफिला गुजरा।

राजधानी को जोड़ने वाली इस सड़क से रोज मंत्री, नेता, अधिकारी, छात्र-छात्राएं और हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं।

सड़कें ऐसी तो क्यों न हों हादसे

सीमेंट फैक्ट्रियों के ट्रक-हाईवा भी यहीं से गुजरते हैं
जिले में 6 सीमेंट फैक्ट्री और झारसुगड़ा, रायगढ़, जिंदल, कोरबा से कोयला और आयरन-सीमेंट भरकर बड़ी बड़ी लारियां और ट्रक हाईवा हजारों की संख्या में इस पुलिया से रोज गुजरते हैं। टोल टैक्स बचाने भारी वाहन इसी मार्ग से गुजरते हैं जिससे रोज पुलिया पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

जल संसाधन विभाग के ईई बोले-मरम्मत कराएंगे
जल संसाधन के ईई बीपी सिंह का कहना है कि उनको बलौदाबाजार आए कुछ ही दिन हुआ है, अलबत्ता पुल की खराब सड़क को तत्काल ठीक कराया जाएगा।

सड़क निर्माण में शामिल नही‌ं था पुल: एडीबी
एडीबी के ईई डीसी कुमार का कहना है कि वे अभी नए आए हैं और खरतोरा में पुल निर्माण इस्टीमेट में नहीं था इसलिए नया नहीं बना। एडीबी में मरम्मत के लिए कोई फंड नहीं होता जिसके चलते पुलिया की सड़क पर कुछ नही किया जा सकता। अलबत्ता उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर जल्द ही उसे ठीक कराने का प्रयास किया जाएगा, पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

75 लाख की पुलिया और 100 करोड़ की सड़क
इस पुलिया को जल संसाधन विभाग ने 2013-14 में करीब 75 लाख की लागत से बनाया था जिस पर एक साल पहले ही एडीबी द्वारा रायपुर बलौदाबाजार की सड़क करीब 100 करोड़ की लागत से बनाई गई। पुल पर सड़क क्या बनी, पुरानी सड़क पर डामर चढ़ा दिया गया जो गर्मी और बारिश की मार से उखड़ गया। बलौदाबाजार से राजधानी रायपुर तक 85 किलोमीटर लंबी-चौड़ी सड़क बनने के बाद से ही व्यस्त हो गई है।

दो विभागों के झगड़े में नहीं बन रही सड़क
6 मीटर चौड़ी और 35 मीटर लंबी इस पुलिया को जल संसाधन विभाग ने 5 साल पहले ही करीब 75 लाख में बनाई है। जब इस मार्ग का पर सड़क बनाने का काम एडीबी द्वारा किया गया तब उसको नया पुल बनाना था क्योंकि जल संसाधन विभाग द्वारा बनाए गए पुल की स्थिति अच्छी नहीं थी। एडीबी ने अलग से पुल नहीं बनाया और उसी पुल पर डामर की सड़क बना दी जो कमजोर हो गई।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें