ट्रांसफर के बाद कानूनगो शाखा का बाबू आलमारी की चाबी लेकर हो गया गायब

Anchalik News - पलारी| बलौदाबाजार तहसील कार्यालय में पदस्थ बाबू की दबंगई ऐसी कि ट्रांसफर के बाद वह आलमारी की चाबी भी साथ ले गया,...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:30 AM IST
Balodabazar News - chhattisgarh news after transfer babu of kanungo branch went missing with key
पलारी| बलौदाबाजार तहसील कार्यालय में पदस्थ बाबू की दबंगई ऐसी कि ट्रांसफर के बाद वह आलमारी की चाबी भी साथ ले गया, क्योंकि उसे उम्मीद है कि उसका ट्रांसफर रुक जाएगा। मामला है कानूनगो शाखा में पदस्थ बाबू टापलाल नेताम का तबादला होने के बाद आफिस से रिलीव तो हुआ मगर अपना प्रभार किसी को सौंपने के बजाय कागजात से भरी आलमारी में ताला जड़ दो हप्ते से लापता है जिससे जरूरी दस्तावेजों के अभाव में अधिकारी भी पंगु हो गए हैं।

स्थानांतरण नीति के तहत तहसील एवं जिला मुख्यालयों में पदस्थ कर्मचारियों का तबादला किया गया किंतु संबंधित कर्मचारी ने स्थानांतरित कार्यालय में न ही अपनी उपस्थिति दी है और न ही अपना प्रभार अन्य कर्मचारी को सौंपा है। संबंधित शाखा का प्रभार अन्य कर्मचारियों को नहीं देने के कारण शासकीय कार्यों में अनावश्यक विलंब हो रहा है। तहसील कार्यालय बलौदाबाजार की कानूनगो शाखा में पदस्थ बाबू टापलाल नेताम का स्थानांतरण तहसील कार्यालय सिमगा हुआ है किंतु उसने अपना प्रभार अधिकारियों के निर्देशों के बाद भी अन्य कर्मचारी को नहीं दिया है और उल्टा शासकीय दस्तावेज वाली अलमारियों में ताला जड़कर करीब पिछले 15 दिनों से बाबू लापता है। निर्वाचन संबंधी कार्यों का पूरा लेखा-जोखा कानूनगो शाखा में ही रहता है और अभी नगरीय निकाय निर्वाचन प्रक्रिया का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है, ऐसे में बाबू की दबंगई चर्चा का विषय है।

नोटिस दिया है, कार्रवाई करेंगे : एसडीएम

इस संबंध में एसडीएम लवीना पांडेय का कहना है कि बाबू का तबादला हुआ है जिसको रिलीव हुए 15 दिन हो गए मगर अब तक न तो उसने अपना प्रभार किसी को दिया है और न ही नई जगह पर ज्वाइन कर रहा है। पता चला है कि उसने अवकाश का आवेदन कलेक्टोरेट में दिया है पर हमें कोई सूचना नहीं है। उसे नोटिस दिया गया है, अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तथा आलमारी से कागजात विधिवत निकालने की प्रकिया चल रही है।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news after transfer babu of kanungo branch went missing with key
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना