बस स्टैंड की दुकानों को हटाकर गौरवपथ पर शिफ्ट किया गया

Anchalik News - नगर पालिका प्रशासन ने शनिवार को बस स्टैंड और आसपास लगने वाले सभी छोटे बड़े ठेलों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान...

Oct 13, 2019, 06:55 AM IST
नगर पालिका प्रशासन ने शनिवार को बस स्टैंड और आसपास लगने वाले सभी छोटे बड़े ठेलों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान नगर पालिका सीएमओ राजेश्वरी पटेल के साथ नायक तहसीलदार कुसुम प्रधान और पुलिस बल उपस्थित था। बस स्टैंड के आसपास लगे छोटे-बड़े हाथ ठेला और गुमटी को हटाकर अब भूतेश्वरनाथ मार्ग स्थित गौरव पथ पर शिफ्ट किया गया है। शाम से ही ये दुकानें यहां शुरू भी हो गईं।

ज्ञात हो कि काफी दिनों से बस स्टैंड पर बढ़ती यातायात अव्यवस्था को लेकर इन हाथ ठेला, गुमटी को हटाने की मांग की जा रही थी। हाल में ही पालिका प्रशासन ने सामान्य सभी की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की थी, जिसके बाद उक्त कार्रवाई की गई। कार्रवाई के बाद जहां नगरवासी पालिका प्रशासन के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं, वहीं छोटे-छोटे व्यापारियों में इसे लेकर नाराजगी भी देखी गई। कुछ सड़क किनारे जमीन पर दुकान लगाने वाले गरीब तपके के लोग अधिकारी-कर्मचारी के प्रति रोष व्यक्त करते कार्रवाई के दौरान उनसे उलझ भी गए, लेकिन विवाद बढ़ने के पहले ही प्रशासन ने सूझबूझ से मामला शांत करा लिया।

नई जगह पर दुकान लगाने से मोहल्लेवासियों में नाराजगी क्योंकि यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं

दूसरी ओर इन छोटी-छोटी दुकानों को गौरवपथ पर शिफ्ट करने के बाद आसपास के मोहल्लेवासियों में नाराजगी है। वार्ड-तीन, चार और पांच के निवासियों का कहना है कि इस मार्ग पर शाम होने के बाद महिलाएं और बच्चे टहलने निकलते हैं। वहीं रोजाना इस मार्ग से आम लोगों का भी आना-जाना है। इस मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। नानवेज दुकान लगने से लोगों को आने-जाने में समस्या होगी, यातायात भी बढ़ने से अव्यवस्था होगी। नानवेज दुकान होने के चलते यहां शराबी भी आना- जाना करेंगे। इससे मोहल्लेवासियों को परेशानी हो सकती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना