सीबीएसई क्लस्टर-2 शुरू, खेल हमें अनुशासित करता है : एसपी

Anchalik News - भाटापारा| गुरुकुल विद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर-2 (वॉलीबॉल बालक-बालिका वर्ग-17 वर्ष से कम एवं 19 वर्ष...

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
Bhatapara News - chhattisgarh news cbse cluster 2 starts sports disciplines us sp
भाटापारा| गुरुकुल विद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर-2 (वॉलीबॉल बालक-बालिका वर्ग-17 वर्ष से कम एवं 19 वर्ष से कम) प्रतियोगिता का का शुभारंभ 12 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे हुआ, जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में एसपी नीतू कमल मौजूद रहीं। मुख्यअतिथि नीतू कमल ने सभी खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन एवं खेल भावना का परिचय देते हुए खेलने की शपथ दिलाई।

उन्होंने अलग अलग राज्यों से आये सभी प्रतिभागियों के स्वागत स्वरूप अपने उदबोधन में कहा कि खेल ही वह माध्यम है जिसके व्दारा हम अधिक से अधिक अनुशासन का पाठ सीखते हैं, जो जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में हमें कामयाबी दिलाता है। अब तक 40 टीमें भाटापारा पहुंच चुकी हैं जिनके ठहरने व भोजन की व्यवस्था गुरुकुल विद्यालय में की गई है।

11 अक्टूबर को शाम 6 बजे मैनेजर मीट आयोजित की गई, जिसमें तीनों राज्यों से आए मैनेजर व उनके कोचों ने भाग लिया, जिसमें यह तय किया गया कि कौनसी टीम किसके साथ व कब खेलेगी।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में कृष्णबिहारी द्विवेदी, अंबूजा विदयापीठ के प्राचार्य एसके पाण्डे, भाटापारा के वरिष्ठ अधिवक्ता जेके अग्रवाल आदि थे। विदयालय के वरिष्ठ प्राचार्य जीजी जेकब ने अपने उदबोधन में कहा कि हमें खेल भावना को समझते हुए आगे बढ़ना चाहिये और जीवन में हर समय सीखने की कोशिश करनी चाहिये। कार्यक्रम के अंत में सभी का आभार प्रकट करते हुए विदयालय के प्राचार्य बाबू मैथ्यू ने मंचस्थ अतिथियों का हदय से आभार व्यक्त किया।

भाटापारा. खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करतीं एसपी नीतू कमल।

पहले मैच में एमवीएम बिलासपुर विजेता

प्रतियोगिता में पहला मैच कोर्ट बी में 17 वर्ष से कम बालक वर्ग में सेंट जेवियर और एमवीएम बिलासपुर के बीच खेला गया, जिसमें सेंट जेवियर ने जीत हासिल की। दूसरा मैच कोर्ट सी में 19 वर्ष से कम बालिका वर्ग में टेन्को इंडिया पश्चिम बंगाल और केपीएस इंटरनेशनल के बीच खेला गया जिसमें टेन्को इंडिया पश्चिम बंगाल ने शानदार सफलता हासिल की । तीसरा मैच कोर्ट ए में 19 वर्ष से कम बालक वर्ग में अरिबंदों और रूंगटा इंटरनेशनल भिलाई के बीच खेला गया।

X
Bhatapara News - chhattisgarh news cbse cluster 2 starts sports disciplines us sp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना