वादे के अनुरूप कांग्रेस 2500 में धान खरीदे: जोगी कांग्रेस

Anchalik News - किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए देने की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:30 AM IST
Lawan News - chhattisgarh news congress bought paddy in 2500 as promised jogi congress
किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए देने की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी के जनघोषणा पत्र की प्रति जलाकर तहसील चैक पर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रकट किया।

प्रदेश सचिव छग छात्र संगठन जोगी के युवा नेता सुशील बंजारे ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2018 में किसानों को 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने के साथ ही पिछले 2 वर्ष का बकाया बोनस देने की घोषणा कांग्रेस ने की थी, जिससे अब कांग्रेस सरकार मुकर रही है। वही बोनस के लिए केन्द्र की मोदी सरकार पर निर्भर होने का बात कह रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी हुआ है कि किसानों का धान 1 दिसम्बर से खरीदा जाएगा, जो कि अनुचित है। सरकार के इस फैसले से सीधे व्यापारियों को फायदा होगा। किसानों को अपनी खड़ी फसल को काटने के बाद उसे रखने में परेशानी हो रही है। अधिकतर किसानों के पास घर में रखने की जगह नहीं है, किसान खुले आसमान के नीचे धान रख रहे हैं। इस दौरान रामाधार पैकरा, रवि जांगड़े, अमित साहू अध्यक्ष युवा जनता कांग्रेस, भूपेन्द्र जायसवाल सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

X
Lawan News - chhattisgarh news congress bought paddy in 2500 as promised jogi congress
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना