पेवर्स लगाने में भ्रष्टाचार, 5 सदस्यीय जांच दल पहुंचा

Anchalik News - भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम आरटीआई कार्यकर्ता सिद्धार्थ बंगानी द्वारा पालिका के निर्माण कार्यों में व्याप्त...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news corruption in installing pavers 5 member investigation team reached
भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम

आरटीआई कार्यकर्ता सिद्धार्थ बंगानी द्वारा पालिका के निर्माण कार्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत पर कलेक्टर ने बुधवार को 5 सदस्यीय जांच दल का गठन कर उससे विस्तृत जांच करवाई। सुबह जांच अधिकारी तहसील कार्यालय पहुंचे जहां शिकायतकर्ता बंगानी का बयान कलमबंद किया गया।

जांच दल यहां से पालिका भवन पहुंचा जहां शिकायत संबंधी फाइल व दस्तावेज की जांच की गई। संबंधित अधिकारियों के बयान दर्ज करने के बाद जांच दल उन वार्डों में पहुंचा जहां की शिकायत की गई थी। वार्ड 19 की गली में जहां दो दिन पूर्व ही पेवर्स लगाए गए, वहां के निवासी महेन्द्र देवांगन एवं महेश सिन्हा आदि से जांच दल ने पूछा कि उक्त निर्माण कब किया गया। उन्होंने दो दिन पूर्व ही गली में पेवर्स लगाए जाने की जानकारी दी। यहां निर्माण के लिए लाया पानी का टैंकर भी जांच स्थल के समीप ही खड़ा था। जांच दल अपनी कार्रवाई इतनी सतर्कता से कर रहा था कि उसने मीडिया और शिकायतकर्ता से अंत तक दूरी बनाए रखी। बहरहाल जांच दल प्रतिवेदन की गोपनीयता बनाए रखते हुए रवानगी ली। लोनिवि के एसडीओ आरएस चौरसिया नायब तहसीलदार मनोज गुप्ता, आरआई खोरपा नागेन्द्र सिंह, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के रिगरी, अभनपुर नगर पंचायत के उपअभियंता पटवारी टीआर सिन्हा जांच दल में शामिल थे।

शिकायतकर्ता आैर अधिकारियों के बयान भी लिए जांच दल ने

दो दिन पहले पेवर्स लगाकर बताया- सालभर पहले लगाए हैं

इनके बयान लेने के बाद जांच दल वार्ड 15 पहुंचा लेकिन उसे पालिकाकर्मी शिकायत स्थल को छोड़ अन्य गली का निरीक्षण कराने लगे। इस पर शिकायतकर्ता सिद्धार्थ बंगानी ने आपत्ति जताकर तत्काल पालिका अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत एसडीएम से कर दी। इसमें यह उल्लेख किया गया कि वार्ड 19 की गली में दो दिनों पूर्व ही पेवर्स लगाए गए जबकि जांच दल को एक वर्ष पूर्व का निर्माण बताया गया। इसी तरह वार्ड 15 में भी दो दिन पूर्व ही लगे पेवर्स को एक वर्ष पूर्व निर्माण बताया गया। यहां भी जांच दल को वार्डवासियों ने सच्चाई बता दी। इस तरह सीएमओ और दोनों उपअभियंताओं के विरूद्ध धोखाधड़ी और गुमराह करने का मामला दर्ज करने का निवेदन किया गया। बंगानी ने इन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की।

नवापारा राजिम. लोगों ने बुधवार को जांच दल को मौके पर बताया कि दो दिन पहले पेवर्स लगाने इसी टैंकर से पानी सप्लाई हुई थी।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news corruption in installing pavers 5 member investigation team reached
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना