गांधी जी के प्रिय भजन... रघुपति राघव राजाराम से लोगों को किया जागरूक

Anchalik News - राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर शुक्रवार को गांधी विचार यात्रा ब्लॉक पथरिया की नगर पंचायत सरगांव से...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 07:56 AM IST
Rawan News - chhattisgarh news dear bhajans of gandhiji raghupati raghav made people aware of rajaram
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर शुक्रवार को गांधी विचार यात्रा ब्लॉक पथरिया की नगर पंचायत सरगांव से प्रारंभ हुई। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। हमारे पूर्वजों ने सभी धर्म संप्रदाय के लोगों को एक गांव में ही बसाया है। उन्होंने अलग-अलग धर्म संप्रदाय के लिए कोई अलग-अलग गांव नहीं बसाया है। लेकिन आज हमारा समाज संस्कृति और संस्कार को भूलते जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांधी विचार यात्रा प्रारंभ कर सामाजिक सौहार्द्र और भाई चारे की भावना को सुदृढ़ करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि गांधी के आदर्श और विचार आज की आवश्यकता हैं। उनके विचारों को गांव-गांव तक पहुंचाने की आवश्यकता है। मंत्री ने गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि दी। यात्रा कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के नेतृत्व में शुरू हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में पद यात्रा में शामिल ग्रामीणों ने गांधी के रघुपति राघव राजाराम, पतित पावन सीताराम भजन गाते हुए विभिन्न वार्डों का भ्रमण किया। इस दौरान नगर पंचायत सरगांव की अध्यक्ष इंदिरा साहू ने समारोह को संबोधित किया।

साहू समाज के सामुदायिक भवन का किया भूमिपूजन

मुंगेली । मंत्री ताम्रध्वज साहू भ्रमण के दौरान ब्लॉक पथरिया के नगर पंचायत सरगांव पहुंचे। यहां उन्होंने भक्तमाता कर्मा की पूजा-अर्चना कर साहू समाज के लिए वार्ड क्रमांक 14 अध्यक्ष एवं पार्षद निधि से अनुशंसित 24 लाख 10 हजार रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सांसद अरुण साव, उत्तम वासुदेव, राजेंद्र शुक्ला, संजय यादव सहित अन्य मौजूद रहे।

X
Rawan News - chhattisgarh news dear bhajans of gandhiji raghupati raghav made people aware of rajaram
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना